logo-image

क्या राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे शरद पवार? जानिए जवाब

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस बात से भी इनकार किया कि प्रशांत किशोर ने उनसे मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनाव पर कोई चर्चा की थी

Updated on: 14 Jul 2021, 08:23 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों पर बुधवार को खुद उन्होंने ही विराम लगा दिया. शरद पवार ने साफ कहा कि यह बिल्कुल गलत है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार बनूंगा. क्योंकि मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसको देखते हुए राष्ट्रपति चुनाव का क्या नतीजा होगा? उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार नहीं बनूंगा. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस बात से भी इनकार किया कि प्रशांत किशोर ने उनसे मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनाव पर कोई चर्चा की थी.

उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर मुझसे दो बार मिले, लेकिन हमने केवल उनकी एक कंपनी के बारे में बात की. इस बीच 2024 के चुनाव या राष्ट्रपति चुनाव के लिए नेतृत्व के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई. पवार ने बताया कि प्रशांत किशोर ने मुझसे कहा कि उन्होंने चुनावी रणनीति बनाने का क्षेत्र छोड़ दिया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है, चाहे 2024 के आम चुनाव हों या राज्य के चुनाव, चुनाव दूर हैं. उन्होंने कहा कि  राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं. मैं 2024 के चुनावों में कोई नेतृत्व नहीं संभालने जा रहा हूं.