logo-image

पवार के घर जुटे पक्ष-विपक्ष के नेता... महाराष्ट्र में आकार लेती नई राजनीति

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर मंगलवार रात महाराष्ट्र से जुड़े तमाम पार्टियों के नेता रात्रिभोज में पहुंचे.

Updated on: 06 Apr 2022, 08:05 AM

highlights

  • बीजेपी को दिन में कोसने वाले राउत मिले गडकरी से
  • इसके पहले गडकरी मनसे नेता राज ठाकरे से मिले थे

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में अंदरखाने राजनीति कुछ न कुछ तो करवट बदल रही है. मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी की संपत्ति अटैच करने के बाद तीखी बयानबाजी हुई थी. इसके पहले मनसे ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर जातिवाद के गंभीर आरोप लगाए थे. यह अलग बात है कि मंगलवार नई दिल्ली के 6 जनपथ स्थित शरद पवार के आवास पर डिनर पार्टी में महाराष्ट्र में पक्ष-विपक्ष से जुड़े तमाम नेता एक साथ दिखे. इनमें बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल हुए. 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर मंगलवार रात महाराष्ट्र से जुड़े तमाम पार्टियों के नेता रात्रिभोज में पहुंचे. महाराष्ट्र के विधायकों के लिए दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर भोज का आयोजन किया गया. इस मौके पर महाविकास अघाड़ी समेत कई बीजेपी विधायक मौजूद रहे. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कार्रवाई के बाद संजय राउत पवार भी मौजूद रहे, जोकि लगातार केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं.

दूसरी और शरद पवार के आवास पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे. इस रात्रिभोज में महाराष्ट्र का सत्ताधारी दल और विपक्ष एक साथ आता नजर आया. इससे एक बार फिर देखने को मिला कि महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति मजबूत है. शरद पवार के इस भोज में एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस और भाजपा के विधायकों को भी आमंत्रित किया गया था. इस हिसाब से भोज में चारों पार्टियों के विधायक और कुछ चुनिंदा सांसद शामिल हुए.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सांसद संजय राउत, सुप्रिया सुले, सुनील तटकरे, डॉ. फौजिया खान, विनायक राउत, श्रीनिवास पाटिल, डॉ. अमोल कोल्हे, श्रीकांत शिंदे, ओमराजे निंबालकर आदि. विधान सभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल, विधान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. नीलम गोरहे, कृषि मंत्री दादाजी भूसे, रोहित पवार, अदिति तटकरे, सुनील शेल्के, जीशान सिद्धिकी, अनिकेत तटकरे, डॉ. प्रज्ञा सातव और भाजपा विधायक भी मौजूद रहे.