logo-image

शाहीन शाह आफरीदी की नजरें 100वें टेस्ट विकेट पर

शाहीन शाह आफरीदी की नजरें 100वें टेस्ट विकेट पर

Updated on: 13 Jul 2023, 06:45 PM

हंबनटोटा:

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की आगामी दो मैचों की श्रृंखला के माध्यम से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी पर, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की नजरें 100वें टेस्ट विकेट पर हैं, जिसे वह एक मील का पत्थर मानते हैं।

आफरीदी लगभग एक साल बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलेंगे क्योंकि पिछले साल गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में से पहले मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में सीमा रेखा पर अजीब तरीके से गिरने के कारण उनके घुटने में चोट लग गई थी।

उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की, लेकिन फाइनल में पहले से घायल उनका दाहिना घुटना मुड़ गया, जिसके कारण वह इंग्लैंड (टेस्ट) और न्यूजीलैंड (टेस्ट और वनडे) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से चूक गए। .

शाहीन ने यहां पीसीबी डिजिटल से कहा, मैं उस देश में टेस्ट में वापसी करने के लिए बहुत उत्साहित हूं जहां मैं घायल हो गया था। चोटें एक एथलीट के जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन वापस आना अच्छा है। मैं रेड-बॉल क्रिकेट का बहुत आनंद लेता हूं और मैं टेस्ट विकेटों के शतक से मात्र एक विकेट दूर हूं ,जो मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

वह आखिरकार इस साल की शुरुआत में लाहौर कलंदर्स के लिए क्रिकेट एक्शन में लौट आए, ताकि अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला में भाग लेने से पहले उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग खिताब बरकरार रखने में मदद मिल सके।

फिलहाल, शाहीन टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 11वें तेज गेंदबाज बनने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। उनके 99 विकेट सिर्फ 25 टेस्ट मैचों में 24.86 की औसत से आए हैं, जिसमें चार बार पांच विकेट और एक बार 10 विकेट शामिल हैं।

उन्होंने कहा, बहुत उत्साह है (उस 100वें विकेट के लिए)। मैं केवल एक विकेट दूर था और नई गेंद उपलब्ध होने वाली थी। मैं उस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए नई गेंद (पिछले साल गॉल में) का उपयोग करने की योजना बना रहा था।

तेज गेंदबाज ने कहा, लेकिन नई गेंद मिलने से पहले ही मैं चोटिल हो गया। इसलिए मुझे काफी इंतजार करना पड़ा। क्रिकेट से दूर रहना बहुत कठिन है, लेकिन समय ने मुझे बहुत कुछ सीखने में मदद की है, जिससे मुझे पाकिस्तान के लिए सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टेस्ट टीम में नामित होने से पहले, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र में पाकिस्तान की पहली श्रृंखला है, शाहीन इंग्लैंड में नॉटिंघमशायर के लिए खेल रहे थे, जहां उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह वांछित कार्यभार स्तर को पूरा करें और लय में वापस आ जाएं।

उन्होंने कहा, पिछले साल, मैंने अधिक सफेद गेंद वाले मैच खेले हैं, लेकिन जब मैं यूनाइटेड किंगडम में खेल रहा था, तो मैंने वांछित कार्यभार को पूरा करने के लिए मैचों के बाद अतिरिक्त ओवर फेंके - यहां तक ​​कि लाल गेंद से भी।

पिछले दो मौकों पर बस चूकने के बाद, शाहीन 2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पाकिस्तान के लिए जगह बनाने पर नजर गड़ाए हुए हैं।

उन्होंने कहा, ऐसा लगता है जैसे कल ही की बात है जब मैं चोटिल हो गया था। मैं उसी मैदान पर टेस्ट में वापसी करूंगा जहां मैं चोटिल हुआ था। मैं इस बारे में अपने फिजियोथेरेपिस्ट से बात कर रहा था।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, किसी भी प्रारूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और मुझे पाकिस्तान के लिए खेलने में मजा आता है। मुझे उम्मीद है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में हमारी अच्छी शुरुआत होगी और हम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे, कुछ ऐसा जो पिछली दो पुनरावृत्तियों में हम चूक गए थे।

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का पहला टेस्ट 16-20 जुलाई तक गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा, इसके बाद दूसरा मैच 24-28 जुलाई तक कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब में होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.