logo-image

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा, सरकार हमें भी सेनिटाइजर और मास्‍क उपलब्‍ध कराए

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले तीन माह से भी अधिक समय से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर भी कोरोना वायरस का खौफ दिखने लगा है. कोरोना के खौफ में प्रदर्शनकारी मास्क लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Updated on: 14 Mar 2020, 11:16 AM

:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले तीन माह से भी अधिक समय से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर भी कोरोना वायरस का खौफ दिखने लगा है. कोरोना के खौफ में प्रदर्शनकारी मास्क लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. एहतियातन सेनिटाइज़र का उपयोग भी किया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों ने अब सरकार से शाहीन बाग में स्क्रीनिंग सेटअप लगाने की मांग करते हुए कहा है कि यह एक सार्वजनिक सभा है और सरकार को उन्हें सेनिटाइज़र और मास्क उपलब्‍ध करानी चाहिए.

यह भी पढ़ें : अपनी पार्टी कांग्रेस में ही राहुल गांधी की नहीं चल रही, इस चहेते को नहीं दिला पाए राज्‍यसभा का टिकट

तीन माह से भी अधिक समय से चल रहे प्रदर्शन के चलते दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों को काफी दिक्‍कतें हो रही हैं. शाहीनबाग में 14 दिसंबर, 2019 से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा कालिंदी कुंज-नोएडा लिंक रोड को बाधित किए हुए है. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है.

यह भी पढ़ें : साध्वी प्राची का विवादित बयान, यदि दंगा चाहते हैं तो पोस्टर उतरवा दें

सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकारों की नियुक्‍ति कर मामला सुलझाने के प्रयास किए थे, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. हालांकि प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों की भी बात नहीं सुनी. अब सुप्रीम कोर्ट में 23 मार्च को इस मसले पर सुनवाई होगी. दिल्‍ली हिंसा के बाद शाहीन बाग में एहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी गई है.