News Nation Logo

शहाबुद्दीन ने सिवान कोर्ट में किया सरेंडर, बीस दिन में जेल वापस

शहाबुद्दीन ने सिवान कोर्ट में किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी जमानत रद्द कर दी थी

News Nation Bureau | Edited By : Arib Mehar | Updated on: 30 Sep 2016, 07:13:01 PM

नई दिल्ली:

इधर सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत रद्द कर दिये जाने के बाद बाहुबली नेता और आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने सरेंडर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी जमानत रद्द कर दी है। सुप्रीम कोर्ट में पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी और चंदा बाबू ने जमानत के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। इसके साथ ही कोर्ट ने बिहार सरकार को निर्देश भी दिया था कि शहाबुद्दीन को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजें।

सरेंडर करने से पहले मीडिया से बातचीत में शहाबुद्दीन ने कहा कि बिहार के  मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर दिये बयान पर आज भी कायम हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके बारे में कोई क्या कहता है। शहाबुद्दीन ने कहा कि देश की न्याय व्यवस्था में उन्हें विश्वास है और वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। 

SC said Rajeev Roshan case trial needs to be expedited and Mohammad Shahabuddin has to be sent back to jail: Prashant Bhushan pic.twitter.com/HaUoWD9vkG

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने याचिका दायर में कहा था कि अगर शहाबुद्दीन जेल से बाहर आ गया तो उन लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है जो कि उसके केस में गवाह हैं। शहाबुद्दीन के खिलाफ दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई है। वहीं याचिकाकर्ता चंदा बाबू ने शहाबुद्दीन के आजीवन कारावास की माँग की है। 

पटना हाइकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला दिया है। इससे पहले आरजेडी गठबंधन वाली जेडीयू सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई थी। वहीं जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा है कि "सरकार न्यायालय के फैसले का स्वागत करती है, बिहार में कानून बोलता है"

दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आपने बाकी 40 मामलों में जमानत के खिलाफ याचिका क्यों नहीं लगाई है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर 19 बिहार सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए शहाबुद्दीन के खिलाफ बेल रद्द करने के लिए एक नोटिस जारी किया था। इससे पहले बिहार सरकार ने शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट से बेल मंजूर किए जाने के खिलाफ याचिका दायर की थी।

अगले चुनावों में नीतीश कुमार को मेरे समर्थक देंगे जवाब

वहीं शहाबुद्दीन ने कहा कि मेरे समर्थक नीतीश कुमार को अगले चुनाव में बता देंगे कि क्या सही है और क्या गलत है।

 

 

 

 

First Published : 30 Sep 2016, 12:47:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shahabuddin Supreme Court