News Nation Logo
Banner

जम्‍मू-कश्‍मीर के नेता शाह फैसल विदेश जाते वक्‍त नई दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

आईएएस से राजनेता बने शाह फैसल को विदेश जाते वक्‍त नई दिल्‍ली अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Aug 2019, 02:55:51 PM
जम्‍मू-कश्‍मीर के नेता शाह फैसल विदेश जाते वक्‍त एयरपोर्ट से गिरफ्तार

जम्‍मू-कश्‍मीर के नेता शाह फैसल विदेश जाते वक्‍त एयरपोर्ट से गिरफ्तार

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के समय शाह फैसल विदेश जा रहे थे. हिरासत में लेने के बाद शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्स से कश्मीर भेज दिया गया. साथ ही शाह फैसल को घर में नजरबंद भी कर दिया गया है. आरोप है कि केंद्र सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 निष्‍प्रभावी करने के बाद से शाह फैसल लगातार विवादित बयान दे रहे थे.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्‍ट्राइक करने वाले 5 पायलटों को मिलेगा वायुसेना मेडल

शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर कहा था, हमारे सामने दो ही रास्ते हैं. कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी. और कोई विकल्प नहीं है. शाह फैसल ने यह भी कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है.

बकरीद के मौके पर भी शाह फैसल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, कश्मीर में ईद नहीं है. पूरी दुनिया में कश्मीर के लोग अपनी जमीन के गलत तरीके से भारत में शामिल होने से रो रहे हैं. हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : वार रूम का मैसेज मिल गया होता तो पाकिस्‍तान में जाकर न गिरते अभिनंदन वर्तमान

जब नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया था, तब भी शाह फैसल ने कहा था कि कश्मीर में खौफ है. सबका दिल टूट रहा है. हर चेहरे पर हार का भाव दिखाई दे रहा है. इतिहास ने हम सभी के लिए एक भयावह मोड़ ले लिया है. लोग स्तब्ध हैं.

First Published : 14 Aug 2019, 02:41:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×