logo-image

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की नागालैंड में हत्याओं की निंदा, जांच का दिया आश्वासन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की नागालैंड में हत्याओं की निंदा, जांच का दिया आश्वासन

Updated on: 05 Dec 2021, 11:25 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव में गलत पहचान के मामले में करीब एक दर्जन ग्रामीणों की हत्या की निंदा की।

दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर उन्होंने कहा, मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है।

शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने एक उच्च स्तरीय विशेष जांच दल का गठन किया है और वह शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए इस घटना की गहन जांच करेगी।

इस घटना में सुरक्षा बल का एक जवान भी शहीद हो गया है।

इस बीच नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने शांति की अपील की।

उन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की भी निंदा की।

उन्होंने कहा, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने उच्च स्तरीय एसआईटी जांच की बात कही और सभी से देश के कानून पर भरोसा रखने को कहा। सभी वर्गों से शांति की अपील की।

प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए तिरु-ओटिंग रोड पर घात लगाने की योजना बनाई थी, लेकिन ग्रामीणों को विद्रोही समझ लिया।

गलत पहचान के मामले में गोलीबारी में ग्रामीणों की मौत हो गई, स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों को घेर लिया, जिन्होंने फिर से आत्मरक्षा में गोलियां चलाईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.