logo-image

Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का साया, बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं दहशतगर्द

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है. पिछले महीने पुलिस ने हंदवाड़ा में आतंकियों के मददगारों को गिरफ्तार किया था. इन्होंने पूछताछ में बताया कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को टारगेट कर सकते हैं. 

Updated on: 19 Jun 2021, 02:10 PM

highlights

  • धारा-370 हटने के बाद से बंद है अमरनाथ यात्रा
  • पिछले साल कोरोना से रद्द हुई थी यात्रा
  • आतंकी अमरनाथ यात्रा को बना सकते हैं यात्रा

श्रीनगर:

अमरनाथ यात्रा पर एक बार फिर आतंकी साया बना हुआ है. सुरक्षा बलों को इस संबंध में खुफिया इनपुट मिले हैं. पिछले दिनों हंदवाड़ा में पुलिस ने आतंकियों के एक मददगार को गिरफ्तार किया था. इसने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि आंतकी अमरनाथ यात्रा को टारगेट करने का प्लान बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि कई आतंकी इस काम पर लगे हुए हैं जिसमें यात्रा को टारगेट रखा गया है. पिछले साल कोविड के कारण यात्रा नहीं हो पाई थी. ऐसे में इस बार यात्रा पर सब की नजर टिकी हुई हैं. जिसे आतंकी भी निशाने बनाने के प्लान में लगे हुए हैं. 

धारा 370 हटने के बाद से बंद है अमरनाथ यात्रा
इन दिनों कश्मीर में आतंकी हमलों में तेजी आई है. ऐसे में कश्मीर के आईजी की तरफ से सभी जिलों को अपने अपने इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा गया है. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आतंकी कमांडरों की तरफ से यात्रा पर हमले करने का आदेश दिया गया है. उसके लिए मददगारों की पूरी मदद ली जा रही है. जो कि रेकी करने के काम में लगे हुए है. पहले ही टारगेट सेट किए जा रहे है. पूछताछ में पता चला कि आतंकियों की तरफ से कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए ऐसा प्लान किया जा रहा है. क्योंकि धारा 370 हटने के बाद अमरनाथ यात्रा को बंद किया गया था. उसके बाद यात्रा नहीं गई है.

अतिरिक्त जवानों को किया जा रहा तैनात
ऐसे में आतंकियों की नजर अमरनाथ यात्रा पर है. जिससे की हमला करके दहशत फैलाई जा सके. आतंकियों के प्लान को देखते हुए पुलिस की तरफ से कश्मीर के हर जिले में विशेष तौर पर जो जिले यात्रा रूट से जुडे हुए है. वहां पर जवानों की तैनाती को बढ़ाया जा रहा है. आने वाले दिनों में अतिरिक्त जवानों को भी लगा दिया जाएगा. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आतंकी कमांडरों की तरफ से यात्रा पर हमले करने का आदेश दिया गया है. उसके लिए मददगारों की पूरी मदद ली जा रही है. जो कि रेकी करने के काम में लगे हुए है. पहले ही टारगेट सेट किए जा रहे है.