logo-image

निखिल आडवाणी: शबाना ने जोखिम भरे स्टंट के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया

निखिल आडवाणी: शबाना ने जोखिम भरे स्टंट के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया

Updated on: 28 Aug 2021, 07:25 PM

मुंबई:

फिल्मकार निखिल आडवाणी, जो अब द एम्पायर के श्रोता होने के कारण चर्चा में हैं। उनका कहना है कि शबाना आजमी, जो वेब श्रृंखला में बाबर की नानी, ऐसन दौलत बेगम की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं, शुरू में इस किरदार को निभाने के लिए अनिच्छुक थी, लेकिन उन्होंने उन्हें अपना मन बदलने के लिए मना लिया।

वह यह भी याद करते हैं कि कैसे पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने खतरे से भरे एक दृश्य में बॉडी डबल की जगह लेने से इनकार कर दिया था।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, आडवाणी ने कहा, शबानाजी अभी (2020 में) एक भीषण कार दुर्घटना से बाहर आई थीं और जब हमने इसके बारे में सुना तो हमें कुछ महीनों के लिए ब्रेक लेना पड़ा। उन्होंने मुझे फोन किया और मुझसे कहा कि उनकी जगह किसी और को ले लो, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं उनकी जगह पर कभी किसी को नहीं रखूंगा। मैंने कहा कि हम उनका इंतजार करेंगे और उनहें ठीक होकर वापस आना होगा। यह प्रतिबद्धता का स्तर है जो शो में दिखाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, मेरे लिए एक बड़ा पल, जो काफी खास है, वह है जहां शबानाजी एक सीन में पहाड़ से लटकी हुई हैं। वह पूरी तरह से पेशेवर हैं कि उन्होंने मुझे अपने लिए बॉडी डबल का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी। उन्हें वहां तीन घंटे के लिए लटका दिया गया।

द एम्पायर ऑफ द मुगल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ पर आधारित, ब्रिटिश लेखक डायने और माइकल प्रेस्टन के उपन्यासों की सात-भाग श्रृंखला में से पहला, जो एलेक्स रदरफोर्ड के साझा कलम नाम के तहत लिखते हैं, वेब श्रृंखला बाबर के बारे में है उम्र का आना, असंभव प्रतीत होने वाली चुनौतियों पर काबू पाना, क्योंकि उग्र सेनाओं और क्रूर शत्रुओं ने उसके भाग्य, सिंहासन और यहां तक कि अस्तित्व को भी खतरे में डाल दिया।

सीरीज की स्टार कास्ट मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित, डिजनी प्लस हॉटस्टार पर 27 अगस्त से स्ट्रीमिंग में कुणाल कपूर, डिनो मोरिया, ²ष्टि धामी, आदित्य सील और राहुल देव भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.