logo-image

निगमीकरण ने हमारे फिल्म उद्योग को संकट के समय बढ़ने में मदद की : शाद अली

निगमीकरण ने हमारे फिल्म उद्योग को संकट के समय बढ़ने में मदद की : शाद अली

Updated on: 06 Nov 2021, 05:05 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता मणिरत्नम की सहायता करने से लेकर साथिया, बंटी और बबली, सूरमा जैसी सफल फिल्में देने से लेकर लेटेस्ट वेब-सीरीज कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड तक, फिल्म निर्माता शाद अली ने बॉलीवुड के कारोबार में एक क्लोज-काउंटर के साथ बदलाव देखा है।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, निर्देशक ने खुलासा किया कि कैसे निगमीकरण ने न केवल फिल्म उद्योग में एक अधिक संगठित कार्य संस्कृति बनाने में मदद की।

शाद ने कहा, मुझे लगता है कि निगमीकरण ने हमारे फिल्म उद्योग को बेहतर और ईमानदारी से विकसित करने के लिए दिया है, यह बदलाव है जिसने हमें पिछले संकटों या यहां तक कि वैश्विक महामारियों में भी जीवित रहने में मदद की है। उदाहरण के लिए, अब फिल्मों के अलावा, हमारे पास ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं जिन्होंने हमारी फिल्मों के लिए बहुत बड़ा एक्सपोजर और प्रदर्शनी मंच दिया है।

महामारी के दौरान, उसके कारण, हम बच गए हैं। अब धीरे-धीरे थिएटर खुल रहे हैं और लोग सिनेमाघरों में भी वापस जाएंगे, लेकिन अब सह-अस्तित्व का समय है।

मुझे लगता है कि यह बहुत दिलचस्प है कि जिस तरह से चीजें अब अधिक व्यवस्थित हैं, इसलिए न केवल हर कहानी को अपना स्थान मिलता है, बल्कि विभिन्न पीढ़ियों के अभिनेताओं, विभिन्न उम्र के अभिनेताओं ने भी विभिन्न प्लेटफार्मों में अपनी दृश्यता पाई है।

शो कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड एक फ्रांसीसी शो का भारतीय रूपांतरण है जिसे नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज किया गया था, जो एक प्रतिभा प्रबंधन कंपनी की हलचल के इर्द-गिर्द घूमता है। जो अपने स्टारडम को बनाए रखने के लिए अभिनेताओं और उनके अहंकार के साथ काम कर रहे हैं।

शो में अहाना कुमरा, सोनी राजदान, रजत कपूर, आयुष मेहता के साथ फराह खान कुंदर, हुमा कुरैशी, जैकी श्रॉफ, नंदिता दास, अली फजल, लारा दत्ता और दीया मिर्जा सहित कई कलाकार विशेष भूमिकाएं निभा रहे हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे शो में कई कैमियो थे। शो के लिए सर्वश्रेष्ठ को सामने लाने के लिए हमारे कथन में सही प्रतिभा को सही बिंदु पर रखना काफी दिलचस्प प्रक्रिया थी। चूंकि यह एक शो का रूपांतरण है जो था पहले से ही लोकप्रिय है, हमने प्रारूप नहीं बदला है, लेकिन कुछ चीजें जोड़ी गई हैं।

शाद ने कहा, यह एक ड्रामा-कॉमेडी शैली है इसलिए शो के सेट पर एनर्जी के साथ काफी खुश थी। मुझे लगता है, कि कहीं न कहीं ऑन-स्क्रीन अनुवाद हो रहा है!

कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.