logo-image

महिला सहकर्मी के कथित उत्पीड़न के लिए एमओएफएसएल के 8 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर, कंपनी ने आरोपों को किया खारिज

महिला सहकर्मी के कथित उत्पीड़न के लिए एमओएफएसएल के 8 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर, कंपनी ने आरोपों को किया खारिज

Updated on: 26 May 2022, 09:45 PM

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने एक प्रमुख वित्तीय कंपनी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमओएफएसएल) के 8 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ 37 वर्षीय एक महिला कर्मचारी के शील भंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

महिला के खिलाफ कथित तौर पर पुरुष सहकर्मियों को यौन रूप से असहज बनाने के लिए निलंबन की प्रक्रिया चल रही है।

दादर पुलिस स्टेशन ने भारतीय दंड संहिता की धारा 509 के तहत कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक से लेकर बोर्ड सदस्य और वरिष्ठ समूह उपाध्यक्ष - सुधीर धर, गौरव मनियार, रोहित सिंह, अंकित जोबनपुत्र, विजय अग्रवाल, रोहन अदावले, प्रिंस शर्मा और सूरज पवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एमओएफएसएल ने महिला के आरोपों को खारिज कर दिया है और कहा है कि वह प्राथमिकी को रद्द करने के लिए एक उपयुक्त अदालत का रुख करेगी, जबकि दादर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, जिसमें अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

डिजिटल मार्केटिंग असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के रूप में काम करने वाली महिला को अपने पुरुष सहयोगियों को यौन रूप से असहज करने के कथित आधार पर 6 मई को दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया था और उसकी ओर से पुलिस से संपर्क करने के बाद, निलंबन को बढ़ा दिया गया।

प्राथमिकी में नामित वरिष्ठ व्यक्तियों में से एक, मनियार ने कथित तौर पर महिला के कपड़ों और ड्रेसिंग स्टाइल पर कुछ स्पष्ट टिप्पणी की थी, जिसने कार्यालय में अन्य पुरुषों को यौन रूप से असहज बना दिया। उन्होंने महिला से यह जानने की इच्छा जताई कि वह किस गुजराती जाति से संबंधित है? इसके साथ ही अधिकारी ने महिला से कहा कि या तो वह इस्तीफा दें या कंपनी उन्हें बर्खास्त कर देगी।

महिला ने कहा कि कंपनी एक ऐसी आंतरिक जांच कर रही है, जिसके लिए उसे बुलाया या संपर्क नहीं किया गया था, लेकिन कंपनी ने यह कहकर काउंटर किया कि वह स्वतंत्र समिति की बैठक में शामिल नहीं हुइर्ं और उनके जवाब की प्रतीक्षा की जा रही है।

आईएएनएस द्वारा संपर्क किए जाने पर, एमओएफएलएस के आधिकारिक प्रवक्ता ने कंपनी के साथ मुश्किल से एक महीने तक काम करने वाली महिला के सभी निराधार आरोपों का सीधे तौर पर खंडन किया।

प्रवक्ता ने कहा कि एमओएफएसएल एक सक्षम अदालत के समक्ष एक आवेदन भी दाखिल कर रही है।

महिला शिकायतकर्ता पर आरोप लगाते हुए एमओएफएसएल ने कहा है कि उनका संगठन में व्यवहार सही नहीं रहा है उन्होंने अपने सहकर्मियों को बहुत असहज महसूस कराया है।

कंपनी ने कहा, उन्होंने उनके निलंबन से पहले न तो शिकायत की थी और न ही इन आरोपों को संगठन के संज्ञान में लाया था। ये उसके बाद के विचार हैं। वह उन लोगों को परेशान करने की कोशिश कर रही हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ शिकायत की थी। वह हमारे संगठन की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहीं हैं।

एमओएफएलएस ने कहा कि कंपनी में कई महिलाओं के साथ लगभग 10,000 कर्मचारी हैं, सभी कर्मचारियों के लिए एक सख्त नियम हैं और ऐसी सभी शिकायतों के लिए एक स्वतंत्र सदस्य वाली एक समिति के साथ एक सख्त नीति है।

एक सूचीबद्ध इकाई, एमओएफएसएल 35 से अधिक वर्षों से एक वित्तीय सेवा प्रमुख है, जो दक्षिण मध्य मुंबई में प्रभादेवी में मुख्यालय के साथ वित्तीय और निवेश से संबंधित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.