logo-image

ओडिशा में आसमानी बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 11 लोगों की मौत

ओडिशा के भद्रक और बालासोर इलाके में आसमानी बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। इस प्राकृतिक त्रासदी में करीब 8 लोग बुरी तरह घायल भी हो गए हैं।

Updated on: 30 Jul 2017, 08:47 PM

highlights

  • ओडिशा में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत
  • खेत में काम करने के दौरान गिरी आसमानी बिजली

नई दिल्ली:

ओडिशा के भद्रक, बालासोर और केंद्रपाड़ा जिले में आसमानी बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। इस प्राकृतिक त्रासदी में करीब 8 लोग बुरी तरह घायल भी हुए हैं। मरने वालों में पांच लोग भद्रक के हैं जबकि 3 बालाशोर और 3 केंद्रपाड़ा के हैं।

भद्रक में तीन लोगों की मौत उस वक्त हो गई जब वो चांदबॉली ब्लॉक में धान की खेत में काम कर रहे थे और उसी वक्त उनपर अचनाक आसमानी बिजली गिर गई।

जिला आपातकालीन अधिकारी राजेंद्र पांडा के मुताबिक, रामभिला गांव के दो लोगों की भी मौत बिजली गिरने के वजह से हुई है। वहीं घायल तीन लोगों को बासुदेव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'

दूसरी तरफ बालाशोर में मरने वाले दो लोग श्रीगंज और कुलीगांव के रहने वाले थे और वो भी धान की खेत में काम कर रहे थे। एक व्यक्ति कि मौत उस वक्त हो जब वो आसमानी बिजली से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़ा था। बालाशोर में बिजली गिरने से जो पांच लोग घायल हुए हैं उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढ़ें: गुजरात में कोस्ट गार्ड ने विदेशी जहाज से पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

ये भी पढ़ें: आतंकी फंडिंग मामले में गिलानी के करीबी लोगों के ठिकानों पर NIA का छापा, 7 नेताओं की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी