News Nation Logo

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन, 5 आर्मी जवानों के मारे जाने की आशंका,1 का शव बरामद

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन की हुई घटना में 6 आर्मी जवानों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 20 Feb 2019, 08:02:34 PM
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन (ANI)

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन (ANI)

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन की हुई घटना में 6 आर्मी जवानों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक जवान के शव को निकाल लिया गया है. वही जम्मू-कश्मीर राइफल यूनिट के 6 जवानों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. किन्नौर के डिप्टी कमिश्नर ने कहा, 'एक जवान के शव को निकाल लिया गया है जबकि पांच शवों को निकाला जाना अभी बाकी है.' उन्होंने आगे कहा कि सुबह 11 बजे के करीब शिपकिला के पास सिनो-भारत सीमा के पास यह घटना घटी. उन्होंने कहा, 'इंडो-तिब्बतन सीमा के पास कई जवान फंसे थे हालांकि उन्हें निकाल लिया गया है.' पिछले कई दिनों की बर्फ़बारी से उबर रहे हिमाचल प्रदेश में ठंड का कहर जारी है. हिमाचल से लेकर जम्मू-कश्मीर से हिमस्खलन की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

9 फरवरी को जम्मू-कश्मीर हाई-वे पर हुए हिमस्खलन में 10 लोग फंस गए थे. सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल परवेज अहमद की मौत हो गयी थी. जवाहर सुरंग के पास एक पुलिस चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गई थी जिससे 10 लोग इसमें दब गए थे. इन लोगों में आठ पुलिसकर्मी और दो कैदी शामिल थे। इस घटना में बचाव और राहत दल ने सात शवों को बरामद किया था.

और पढ़ें: 7 आत्मघाती हमलावरों समेत कश्मीर घाटी में 300 आतंकी मौजूद, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा 

इसके अलावा जनवरी में लद्दाख के लेह में हिमस्खलन की चपेट में आने से सात से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी. यह लोग खारदोंग ला दर्रा के पास से ट्रक से जा रहे थे. 18 जनवरी को पांच शवों को निकाल लिया गया था. खारदुंग ला दर्रा 17,500 फुट पर दुनिया में सबसे ऊंचाई पर स्थित सड़क मार्ग है. पारा लुढ़कने के कारण शीतलहर का प्रकोप जारी है. पहाड़ों से लेकर मैदान कई फुट बर्फ की चादर से ढके हैं.

First Published : 20 Feb 2019, 06:44:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.