logo-image

इंदौर के एक पटाखा दुकान में लगी भीषण आग, 7 लोगों की जलकर हुई मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में पटाखा दुकान में आल लगने से 7 लोग जिंदा जलकर मारे गए। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। भीषण आग ने आसपास की नौ दुकानों को चपेट में लिया।

Updated on: 19 Apr 2017, 10:13 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में पटाखा दुकान में आल लगने से 7 लोग जिंदा जलकर मारे गए। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। भीषण आग ने आसपास की नौ दुकानों को चपेट में लिया। 6 घंटे धधकी इस आग पर देर शाम काबू पाया जा सका।

इंदौर के रानीपुरा मार्केट में मंगलवार दोपहर पटाखा व्यापारी बल्ली नारंग की दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे पटाखों ने आग पकड़ी और एक के बाद एक धमाके होने लगे। मालिक बल्ली नारंग जबतक कुछ समझ पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जब आग लगी तक बल्ली के अलावा दुकान में उनका बेटा दिलप्रीत, अकाउंटेंट सुरेश शर्मा, कर्मचारी चेतन और राजा मौजूद थे। वहीं दुकान पर एक खरीददार भी मौजूद था।

बता दें कि शहर के बीचोंबीच इस दुकान का लाइसेंस केवल दिखाने के लिए रखे पटाखे रखने का था लेकिन यहां पर दुकानदार ने पूरा गोदाम बना रखा था जिस कारण इतना भीषण हादसा हुआ है। करीब डेढ़ टन पटाखे इस दुकान में रखे हुए थे। जबतक बल्ली नारंग कुछ समझ पाते कुछ ही सेकंड्स में आग पूरी दुकान में फैल गई।

और पढ़ें: हरियाणा में मोर्चरी में रखा शव कुत्तों ने नोच खाया

संकरी गली में दुकानें आसपास ही थीं जिस कारण आग ने 9 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं बाहर खड़ी 12 बाइक भी जलकर स्वाहा हो गई। 9 दुकानों के गल्ले में अंदाजन लाखों रुपए भी जलकर खाक हो गए। साढ़े 5 घंटे बाद जब मलबा हटाया गया तब दुकान के मालिक का शव मलबे के नीचे दबा हुआ मिला।

आग लगने की खबर जैसे ही फायर ब्रिगेड को बताई गई पूरे शहर की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन, गली संकरी होने के कारण आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

और पढ़ें: माल्या का प्रत्यर्पण करा भारत तोड़ेगा भ्रम, अपराध कर विदेश जाने से नहीं बच सकते अपराधी