logo-image

कर्नाटक में सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत (लीड-1)

कर्नाटक में सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत (लीड-1)

Updated on: 03 Jun 2022, 06:45 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में हुए भीषण सड़क हादसे पर दुख जताया है, जिसमें हैदराबाद के सात लोगों की मौत हो गई और उनके परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

गोवा से हैदराबाद आ रही एक निजी बस में शुक्रवार सुबह कमलापुर के पास डीसीएम वैन की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

खबरों के मुताबिक टक्कर के बाद बस खाई में गिर गई और उसमें आग लग गई। दुर्घटना में 20 लोग घायल हो गए और उन्हें गुलबर्गा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यहां सिकंदराबाद के लोगों का एक समूह पिछले सप्ताह गोवा के दौरे पर गया था और घर लौट रहा था जब यह हादसा हुआ।

केसीआर ने लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों हरीश राव और श्रीनिवास यादव को शवों को ले जाने और घायलों के सर्वोत्तम इलाज के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने घटना की जानकारी मिलते ही सरकारी प्रशासन को सतर्क कर दिया और तत्काल बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कर्नाटक सरकार के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया।

मुख्य सचिव ने संगारेड्डी के जिला कलेक्टर को कर्नाटक के समकक्ष के साथ समन्वय करने और शवों और घायलों को स्थानांतरित करने की व्यवस्था करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.