logo-image

दक्षिण कोरिया, थाईलैंड ने रक्षा सहयोग पर चर्चा की

दक्षिण कोरिया, थाईलैंड ने रक्षा सहयोग पर चर्चा की

Updated on: 21 Dec 2021, 10:20 AM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वूक ने बैंकॉक में अपने थाई समकक्ष से मुलाकात कर दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग और कोरियाई प्रायद्वीप और क्षेत्र में सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा की। इसकी जानकारी मंत्रालय ने दी।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि सुह ने थाईलैंड के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा के साथ बातचीत की।

इस बैठक के दौरान, प्रयुत ने कहा कि बैंकॉक दक्षिण कोरिया के साथ हथियार उद्योग सहयोग का विस्तार करना चाहता है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश एक नई युद्धपोत परियोजना की समीक्षा कर रहा है और महामारी की स्थिति में सुधार होते ही दक्षिण कोरिया के साथ रक्षा उद्योग सहयोग पर बातचीत शुरू करने का इरादा रखता है।

थाईलैंड ने 2018 में दक्षिण कोरिया से 3,750 टन का युद्धपोत हासिल किया था, जिसे वर्तमान में फील्ड ऑपरेशन के लिए तैनात किया गया है।

सुह ने जुलाई में कोरिया एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज कंपनी द्वारा विकसित अतिरिक्त टी-50टीएच उन्नत ट्रेनर जेट खरीदने के लिए बैंकॉक का भी आभार व्यक्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.