logo-image

उत्तर कोरिया ने राष्ट्रव्यापी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता आयोजित की

उत्तर कोरिया ने राष्ट्रव्यापी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता आयोजित की

Updated on: 23 Nov 2021, 01:45 PM

सियोल:

उत्तर कोरिया ने देश के सूचना और प्रौद्योगिकी विकास का नेतृत्व करने के लिए प्रतिभाओं को विकसित करने के उद्देश्य से एक राष्ट्रव्यापी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने डीपीआरके टुडे के हवाले से कहा कि किमचेक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के लिए एक सेमीफाइनल 5-15 नवंबर के बीच हुआ, जिसमें फाइनल प्रतियोगिता शुक्रवार को शुरू होने वाली है।

विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष ने कहा कि लगभग 1,240 प्रतिभागियों ने, जिसमें शिक्षकों और शोधकर्ता ओं से लेकर कॉलेज और मिडिल स्कूल के छात्र तक शामिल थे, फाइनल से पहले तीन दौर की प्रारंभिक प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

उपराष्ट्रपति ने कहा, हमने उत्कृष्ट शोधकर्ता ओं को आकर्षित किया है जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रोग्रामिंग प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका उद्देश्य सूचना और प्रौद्योगिकी विकास और राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण प्रोग्रामिंग क्षमताओं को बढ़ावा देना है।

उत्तर कोरिया को लेटेस्ट तकनीकों के आधार पर अपनी साइबर क्षमताओं को बढ़ावा देने के लिए संचालन और काम करने वाले 6,800-मजबूत साइबर विशेषज्ञ विशेषज्ञों के लिए जाना जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.