News Nation Logo

Lock Down पर कपिल सिब्बल का सरकार पर तंज, कहा-'दो भारत', एक अंताक्षरी खेल रहा तो दूसरा...

सिब्बल ने लिखा, दो भारत हैं. एक, जो घर पर है, योग कर रहा है, रामायण देख रहा है और अंताक्षरी खेल रहा है. जबकि दूसरा भारत घर पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो कि बिना खाने के है, बिना शेल्टर के है और बिना किसी सहायता के है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Apr 2020, 05:36:49 PM
Kapil Sibal

कपिल सिब्बल (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉक डाउन (Lock Down) लागू किया गया है. 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने को कहा गया है, लेकिन इस बीच दिहाड़ी मजदूरों को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं. इस मसले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर तंज कसा है. सिब्बल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत की दो तस्वीरों को पेश करते हुए मौजूदा हालात को बयां किया है.

सिब्बल ने लिखा, दो भारत हैं. एक, जो घर पर है, योग कर रहा है, रामायण देख रहा है और अंताक्षरी खेल रहा है. जबकि दूसरा भारत घर पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो कि बिना खाने के है, बिना शेल्टर के है और बिना किसी सहायता के है. सिब्बल का इशारा ट्विटर पर मंत्रियों द्वारा घर में होने के कारण आपस में खेली गई अंताक्षरी की तरफ था. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन प्रवासी मजदूरों के सामने आ रहे संकट से निपटने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: केरल में कोविड-19 से दूसरी मौत, सात नए मामले सामने आए

दिल्ली की महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई
इसके अलावा आज राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते हुए दिखाई दिए. दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत एक महिला डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है जिसके बाद उस महिला डॉक्टर ने अपने आपको कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए खुद को सेल्फ कोरेंटाइन में भर्ती करवा लिया. 

यह भी पढ़ें-36 घंटों के ऑपरेशन के बाद खाली हुआ मरकज, निकाले गए 2361 लोग : मनीष सिसोदिया

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 386 नए मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 386 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक इससे 38 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा 132 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. जबकि पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 240 नए मामले सामने आए हैं इससे वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1723 हो गई है. वहीं, इसमें 1637 मामले अभी सक्रिय हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत. इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी 2 व्यक्तियों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 01 Apr 2020, 05:04:04 PM