logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Lock Down पर कपिल सिब्बल का सरकार पर तंज, कहा-'दो भारत', एक अंताक्षरी खेल रहा तो दूसरा...

सिब्बल ने लिखा, दो भारत हैं. एक, जो घर पर है, योग कर रहा है, रामायण देख रहा है और अंताक्षरी खेल रहा है. जबकि दूसरा भारत घर पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो कि बिना खाने के है, बिना शेल्टर के है और बिना किसी सहायता के है.

Updated on: 01 Apr 2020, 05:36 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉक डाउन (Lock Down) लागू किया गया है. 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने को कहा गया है, लेकिन इस बीच दिहाड़ी मजदूरों को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं. इस मसले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर तंज कसा है. सिब्बल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत की दो तस्वीरों को पेश करते हुए मौजूदा हालात को बयां किया है.

सिब्बल ने लिखा, दो भारत हैं. एक, जो घर पर है, योग कर रहा है, रामायण देख रहा है और अंताक्षरी खेल रहा है. जबकि दूसरा भारत घर पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो कि बिना खाने के है, बिना शेल्टर के है और बिना किसी सहायता के है. सिब्बल का इशारा ट्विटर पर मंत्रियों द्वारा घर में होने के कारण आपस में खेली गई अंताक्षरी की तरफ था. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन प्रवासी मजदूरों के सामने आ रहे संकट से निपटने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: केरल में कोविड-19 से दूसरी मौत, सात नए मामले सामने आए

दिल्ली की महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई
इसके अलावा आज राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते हुए दिखाई दिए. दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत एक महिला डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है जिसके बाद उस महिला डॉक्टर ने अपने आपको कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए खुद को सेल्फ कोरेंटाइन में भर्ती करवा लिया. 

यह भी पढ़ें-36 घंटों के ऑपरेशन के बाद खाली हुआ मरकज, निकाले गए 2361 लोग : मनीष सिसोदिया

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 386 नए मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 386 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक इससे 38 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा 132 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. जबकि पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 240 नए मामले सामने आए हैं इससे वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1723 हो गई है. वहीं, इसमें 1637 मामले अभी सक्रिय हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत. इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी 2 व्यक्तियों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई.