News Nation Logo

BREAKING

Banner

नए संसद भवन के डिजाइन को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किया वार, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज नए संसद भवन की नींव रखी. पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत का संसद बताया. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पुराने और नए संसद भवन की डिजाइन की तुलना करते हुए बताया कि एक बना स्वदेशी और अब बन रहा विदेश

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 10 Dec 2020, 05:30:45 PM
jairam ramesh

जयराम रमेश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज नए संसद भवन की नींव रखी. पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत का संसद बताया. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पुराने और नए संसद भवन की डिजाइन की तुलना करते हुए बताया कि एक बना स्वदेशी और अब बन रहा विदेशी. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने नए संसद भवन को आत्मनिर्भर बताते हुए तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'अंग्रेजों का बनाया मौजूदा संसद भवन मध्य प्रदेश के मुरैना स्थित चौसठ योगिनी मंदिर जैसा दिखता है, लेकिन नए 'आत्मनिर्भर' संसद भवन का प्रारूप वॉशिंगटन डीसी स्थित पेंटागन से मिलता-जुलता है.'

कांग्रेस नेता जयराम ने इसके साथ ही चार तस्वीर शेयर की. पहला संसद भवन के साथ मंदिर का और दूसरा नए संसद भवन के साथ पेंटाग का. 

और पढ़ें:शाह-तोमर ने जेपी नड्डा पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की, कही ये बात

इधर, नए संसद भवन का शिलान्यास करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नया भवन आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का गवाह बनेगा और 21वीं सदी के भारत की आकांक्षाएं पूरी करेगा. नये संसद भवन का निर्माण समय और जरूरतों के अनुरूप परिवर्तन लाने का प्रयास है और आने वाली पीढ़ियां इसे देखकर गर्व करेंगी कि यह स्वतंत्र भारत में बना है.

 चार मंजिला नये संसद भवन का निर्माण कार्य भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ तक पूरा कर लिए जाने की संभावना है.

First Published : 10 Dec 2020, 05:30:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.