News Nation Logo
Banner

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी के इस काम की सराहना की

वह पार्टी के प्रवक्ता हैं और कांग्रेस के उन 23 नेताओं के समूह में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग की थी. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Nov 2020, 09:44:42 PM
anand sharma

आनंद शर्मा (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कोविड-19 का टीका विकसित कर रही कंपनियों के संयंत्रों का दौरा करने के लिये रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि इससे भारतीय वैज्ञानिकों को पहचान मिली है और यह अग्रिम पंक्ति के कोविड योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा. हालांकि, एक दिन पहले ही कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर निशाना साधा था. वरिष्ठ नेता शर्मा ने रविवार को एक अलग दृष्टिकोण पेश किया.

वह पार्टी के प्रवक्ता हैं और कांग्रेस के उन 23 नेताओं के समूह में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग की थी. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए टीका बनाने के उनके काम की पहचान है. शर्मा ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला की यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए टीका तैयार करने के उनके काम की पहचान है. यह अग्रिम पंक्ति के कोविड योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा और राष्ट्र को आश्वस्त करेगा.

शर्मा ने कहा, यह उन संस्थाओं का भी सम्मान है, जिन्हें भारत ने कई दशकों में तैयार किया है, जिनमें भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीका निर्माता बनाने की विशेषज्ञता और क्षमता है. प्रधानमंत्री से आग्रह है कि टीका उपलब्ध होने पर कुशल और न्यायसंगत व्यवस्था सुनिश्चित करें.’ प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा कर कोरोना वायरस के टीके के विकास और निर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, ‘मोदी जी कंपनियों के दफ़्तर जा फ़ोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. काश, प्रधानमंत्री जहाज़ की बजाय ज़मीन पर किसान से बात करते. उन्होंने आरोप लगाया, कोरोना का टीका वैज्ञानिक और शोधकर्ता ढूंढेंगे. देश का पेट किसान पालेंगे. लेकिन मोदी जी और भाजपा के नेता कुछ नहीं करके सिर्फ प्रचार पर केंद्रित हैं.’ हाल के दिनों में विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस के नेताओं ने अलग-अलग विचार व्यक्त किए हैं. 

First Published : 29 Nov 2020, 09:44:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.