logo-image

Seema Haider: सीमा हैदर के कराची कनेक्शन पर उठे सवाल, यहां पर चार साल कैसे गुजारे?

Seema Haider: बताया जा रहा है कि तकरीबन साढ़े चार साल तक अपने पति गुलाम हैदर के बिना रही थी

Updated on: 28 Jul 2023, 11:07 AM

highlights

  • सीमा हैदर कराची के कई इलाकों में रही थी
  • सीमा के बयान से एजेंसियां संतुष्ट नहीं हैं
  • मायका और सुसराल दोनों सिंध में मौजूद

नई दिल्ली:

Seema Haider: भारत आई सीमा हैदर को अभी भी जांच एजेंसियां शक भरी निगाहों से देख रही हैं. जांच एजेंसियां उसके कराची कनेक्शन के राज खोलने में लगी हुई हैं. सीमा हैदर पर जासूसी का शक भी मंडरा रहा है. इसके कारण पूछताछ जारी है. हाल में हुई पूछताछ में सीमा हैदर ने बताया कि वह तकरीबन साढ़े चार साल तक अपने पति गुलाम हैदर के बिना रही थी. वहीं अब सीमा हैदर के दिए गए इस बयान से पूरे मामले में नई थ्योरी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय जांच एजेंसियों को सीमा हैदर के कुछ जवाब लगातार उलझा रहे हैं.

एजेंसियों का पता लगा है कि सीमा हैदर कराची के कई इलाकों में रही थी. कराची सिंध प्रांत की राजधानी है. यह पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर है. आबादी के लिहाज से भी ज्यादा है. पाकिस्तान में सबसे ज्यादा हवाई यात्राएं यहीं से होती हैं. सीमा ने यहीं से भारत आने की योजना तैयार की थी. 

ये भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, बर्बरता की जांच करेगी CBI 

सीमा हैदर के बयान से जांच एजेंसियां असंतुष्ट

आपको बता दें कि एजेंसियां बीते एक सप्ताह से उससे पूछताछ करने में जुटी हुई हैं. इस दौरान सीमा हैदर के कई दस्तावेज खंगाले जा चुके हैं. इन दस्तावेजों सीमा की उम्र को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही हैं. सीमा के पति गुलाम हैदर के मुताबिक वे टाइल्स लगाने का काम करते थे. वर्ष 2019 में वे सऊदी अरब चले गए. उसके बाद सीमा हैदर कराची चली आईं. इस मामले में सीमा के बयान से एजेंसियां संतुष्ट नहीं हैं. 

कराची में किसके संपर्क में थी सीमा हैदर

एजेंसियों की शक करने की वजह इसलिए भी है क्योंकि सीमा हैदर कराची में कई जगहों पर रही है. वह किसके साथ रही और किसके संपर्क में थी, इस पर शक गहरा रहा है. वह अपने ​पति गुलाम हैदर के बिना 4 साल अकेले रही है. एजेंसियों काे शक है कि कही सीमा आईएसआई का मोहरा तो नहीं. इस मामले पर वह लगातार जांच करने में जुटी है.  

सीमा के बयानों से हो रहा शक 

सीमा हैदर का मायका और सुसराल दोनों सिंध में मौजूद है. एजेंसियों को यह सवाल कचोट रहा है कि आखिर वह कराची में किसके साथ रही थी. इस मामले में सीमा ने अब तक गोलमोल जवाब दिया है. वहीं सीमा ने मीडिया के सामने भी इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है. सीमा से पूछा जा रहा है कि वह कराची में कितने दिनों तक रही थी और किसके पास रही.