logo-image

यूपी में चुनाव की आहट देख बिहार के मंत्री ने की योगी से मुलाकात

यूपी में चुनाव की आहट देख बिहार के मंत्री ने की योगी से मुलाकात

Updated on: 03 Aug 2021, 12:10 AM

लखनऊ:

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव का असर पड़ोसी राज्य बिहार में दिखने लगा है। बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सुमन ने सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने भी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लडने के संकेत दिए हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र और बिहार सरकार में मंत्री संतोष मांझी शनिवार से लखनऊ में थे। आज उन्होंने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के लिए कार्यों के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की सराहना की। इस मुलाकात के अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपहार के तौर पर उन्हें ऐतिहासिक कुंभ आयोजन की पुस्तक दी।

राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने लखनऊ में पत्रकारों से कहा कि हम पार्टी चाहती है कि वह अपना विस्तार यूपी में भी करें ताकि होने वाले विधानसभा चुनाव में भाग ले सकें, इसीलिए वह यूपी के दौरे पर आए हुए हैं।

संतोष मांझी ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में कौन सी पार्टी का पलड़ा भारी रहेगा यह तो जनता तय करेगी। लेकिन जिस तरीके से योगी आदित्यनाथ एक कुशल प्रशासक बनकर उभरे हैं तो हम चाहते हैं कि उनको मौका 2022 में भी मिलना चाहिए।

मांझी ने कहा कि आने वाले वक्त में यह पता लगाया जाएगा कि हिंदुस्तान आवाम मोर्चा कितने सीटों पर संभावनाएं हैं कि वह विधानसभा चुनाव यूपी से लड़ सके । हमारे कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के लिए यूपी से कहते हैं कोई सक्षम कैंडिडेट होगा तो वह निश्चित तौर पर विधानसभा चुनाव में अकेले भाग लेंगे।

संतोष मांझी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर लड़ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह यह ऐलान अभी वह नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अगर कार्यकर्ता कहते हैं कि किसी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहिए तो हम उसके लिए भी तैयार हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महादलित समाज से आने वाले मंत्री संतोष कुमार सुमन की यह मुलाकात इसलिए अहम है क्योंकि हाल में यूपी आए बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी को वाराणसी में एंट्री नहीं दी गई थी। भदोही के अमिलहरा में प्रशासन ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को रविवार को पूर्व सांसद फूलन देवी की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी थी। इसका अनावरण करने आ रहे वीआईपी अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी को वाराणसी हवाई अड्डे से ही वापस लौटा दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.