logo-image

लखनऊ एनकाउंटरः सैफुल्लाह की मौत की तस्वीर जारी, दरवाजे पर कमांडो ने बरसाई थी गोलियां

तस्वीर में सैफुल्लाह एनकाउंटर के दौरान कमरे में मारा हुआ दिखाई दे रहा है और लोहे के गेट पर गोलियों के निशान भी दिख रहे हैं।

Updated on: 10 Mar 2017, 02:25 PM

नई दिल्ली:

सैफुल्लाह एनकाउंटर को लेकर एक तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में सैफुल्लाह एनकाउंटर के दौरान कमरे में मरा हुआ दिखाई दे रहा है और लोहे के गेट पर गोलियों के निशान भी दिख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जिस घर में सैफुल्लाह रहता था, उस घर के केयर टेकर को हिरासत में ले लिया गया है। केयर टेकर से भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि मकान मालिक उस घर में नहीं रहते हैं।

एनकाउंटर के दौरान संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला ने लोहे का दरवाजा कमरे के भीतर से बंद कर लिया था। जिसके बाद एटीएस की टीम ने बाहर से उस दरवाजे का कुंडा बंद कर दिया था।

काफी देर तक चली जद्दोजहद के बाद भी जब वह आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार नहीं हुआ तो एटीएस के कमांडो ने बगल के कमरे से उसकी झलक देखी और दरवाजे पर एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और उसे मार गिराया।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा, 'सैफुल्ला का ISIS से संबंध नहीं' केंद्रीय गृहमंत्रालय नाराज

इस ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों ने काफी सहयोग किया था। सहयोग करने के लिए राज्य सरकार छह स्थानीय लोगों को सम्मानित भी करेगा। बताया जा रहा है कि जान की परवाह ना करते हुए इन 6 लोगों ने एटीएस कमांडो की मदद की थी।

इस मामले में नया मोड़ तब आ गया था जब यूपी पुलिस ने कहा था कि लखनऊ एनकाउंटर में मारे गये संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के संबंध आईएसआईएस से नहीं है।

एडीजी दलजीत चौधरी ने कहा था, 'सैफुल्ला और उसके साथी ISIS के संपर्क में नहीं थे, ISIS से प्रभावित थे और अपनी पहचान बनाना चाहते थे।' इससे पहले पुलिस ने ISIS संबंध की आशंका जताई थी।

इसे भी पढ़ेंः पुलिस ने कहा, 'सैफुल्ला का ISIS से संबंध नहीं', पिता ने शव लेने से किया इनकार