logo-image

कवरत्ती पुलिस ने कोच्चि के मेरे फ्लैट पर छापा मारा : आएशा सुल्ताना

कवरत्ती पुलिस ने कोच्चि के मेरे फ्लैट पर छापा मारा : आएशा सुल्ताना

Updated on: 08 Jul 2021, 09:25 PM

कोच्चि:

लक्षद्वीप में रहने वालीं फिल्मी हस्ती सुल्ताना एक स्थानीय टीवी चैनल पर दिए अपनी विवादास्पद टिप्पणी के बाद से चर्चा में हैं। उन्होंने कहा था कि कवरत्ती की पांच सदस्यीय पुलिस टीम ने गुरुवार को यहां उनके फ्लैट पर छापा मारा है।

अपने फ्लैट के बाहर मीडिया से बात करते हुए सुल्ताना ने कहा है कि मेरे फ्लैट में छापेमारी हुई है। इन्होंने मेरे छोटे भाई के लैपटॉप और मोबाइल को भी चेक किया है, जो 12वीं कक्षा का छात्र है।

सुल्ताना ने कहा, मुझे इस बारे में नोटिस नहीं दिया गया था, ये यूं ही चले आए थे। मुझे पता है कि पुलिस हमें परेशान करने के लिए ये सभी हथकंडे अपना रही है। मैं इसके लिए कानून का रास्ता नहीं अपनाउंगी क्योंकि मैंने जांच के साथ हमेशा से सहयोग किया है और आगे भी करूंगी।

बीते शुक्रवार को सुल्ताना को झटका उस वक्त लगा, जब केरल हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ कवरत्ती पुलिस द्वारा दर्ज मामले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

हालांकि कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत दे दी है, लेकिन उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए एक नई याचिका के साथ फिर से अदालत का दरवाजा खटखटाया है, जिसके लिए वह पिछले महीने लक्षद्वीप पर ही थीं। वह पूछताछ के लिए पुलिस के सामने तीन दिन पेश भी हुईं।

उनकी परेशानी तब शुरू हुई, जब लक्षद्वीप की भाजपा इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर ने सुल्ताना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, क्योंकि उन्होंने 7 जून को यहां के एक टीवी चैनल की डिबेट में कहा था कि केंद्र ने लक्षद्वीप में कोविड के प्रसार के लिए जैविक हथियारों का इस्तेमाल किया है। शिकायतकर्ता का मानना है कि इस तरह का बयान देने के लिए वह देशद्रोही हैं।

हालांकि सुल्ताना ने हाल ही में टीवी पर दिए अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली है, लेकिन यहां की पुलिस ने शिकायत के आधार पर ही आगे बढ़ने का फैसला लिया है।

कवरत्ती पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती आरोप (देशद्रोह) का मामला दर्ज किया है। सुल्ताना लक्षद्वीप के चेलथ द्वीप की रहने वाली हैं। एक मॉडल होने के अलावा उन्होंने कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.