logo-image

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू के टोल प्लाजा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है. सुबह 5 बजे के आसपास यह एनकाउंटर शुरू हुआ.

Updated on: 19 Nov 2020, 09:53 AM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में बन टोल प्लाजा पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है. अब तक सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. जबकि एक आतंकी के साथ मुठभेड़ चल रही है. बताया जा रहा है कि करीब 4 आतंकवादी ट्रक के जरिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई. सुबह 5 बजे के आसपास यह एनकाउंटर शुरू हुआ.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, पुंछ में की गोलाबारी, मिला मुंहतोड़ जवाब

इस मुठभेड़ के बाद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है. हाईवे के दोनों ओर सुरक्षाबलों ने बैरिकेट लगाकर यातायात को वहीं रोक दिया और कड़ी निगरानी की जा रही है. इससे कुछ महीने पहले भी पुलिस ने इसी जगह पर 3 आतंकियो को मार गिराया था. 

इससे पहले बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसमें 12 नागरिक घायल हो गए. दरअसल ग्रेनेड लक्षित निशाने से चूक गया और सड़क पर जाकर फट गया, जिसकी चपेट में 12 नागरिक आ गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें पुलवामा के ककपोरा क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधि की सूचना मिली थी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें: -40 डिग्री में भी भारतीय सेना चीन को देगी चुनौती, जानिए क्या है तैयारी 

पुलिस ने कहा, 'प्रथमदृष्टया जांच से पता चला कि आतंकवादी ने पुलवामा के ककपोरा क्षेत्र में 41 बटालियन सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया. हालांकि ग्रेनेड अपने लक्ष्य को चूक गया और सड़क पर फट गया. इस घटना में, 12 नागरिक घायल हो गए. सभी घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया.'