logo-image

मराठा कार्यकर्ताओं की कर्नाटक सीमा पार करने की धमकी के बीच सुरक्षा कड़ी

मराठा कार्यकर्ताओं की कर्नाटक सीमा पार करने की धमकी के बीच सुरक्षा कड़ी

Updated on: 22 Dec 2021, 01:30 PM

बेलागवी (कर्नाटक):

महाराष्ट्र के मराठा कार्यकर्ताओं द्वारा सीमा पार करने और यहां विरोध प्रदर्शन करने की धमकी के मद्देनजर कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को बेलगावी जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में शिवाजी महाराज की प्रतिमा को तोड़े जाने की निंदा करते हुए सीमा पार करने के संबंध में बयान दिए थे। पुलिस ने कहा, हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और मराठा कार्यकर्ताओं को राज्य में विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पुलिस ने यह भी कहा कि मराठा कार्यकर्ता कागवाड़ सीमा के दूसरी ओर महाराष्ट्र में जमा हो गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है।

इस बीच, कर्नाटक सरकार ने देशद्रोह के आरोप लगाए हैं और उन बदमाशों पर गुंडा अधिनियम लागू किया है जिन्होंने स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की प्रतिमा को तोड़ा और शिवाजी और बसवन्ना की मूर्तियों को अपवित्र किया। सरकार ने यह भी चेतावनी दी है कि वह राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बखशेगी।

पुलिस विभाग ने अतिरिक्त कदम उठाए हैं क्योंकि विधानसभा सत्र का 10 दिवसीय शीतकालीन सत्र सीमावर्ती शहर बेलगावी में हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.