logo-image

बीजेपी (BJP) के साथ आते ही हरियाणा (Haryana) में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की सुरक्षा बढ़ी

हरियाणा (Haryana) में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की सुरक्षा शनिवार से बढ़ा दी गई.

Updated on: 26 Oct 2019, 10:48 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की सुरक्षा शनिवार से बढ़ा दी गई. सिरसा (Sirsa) और हिसार (Hisar) के उनके आवासों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. भाजपा 90 सदस्यीय विधानसभा (Haryana Assembly) में बहुमत के जादुई आंकड़े 46 से छह सीट पीछे रह गई थी. इसके बाद जजपा ने शुक्रवार की रात भाजपा को अपना समर्थन दे दिया. इसकी एवज में जजपा प्रमुख दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला (Naina Chautala) को उप-मुख्यमंत्री (Deputy CM) बनाने पर सहमति हुई.

यह भी पढ़ें : यूं ही बीजेपी के चाणक्‍य नहीं हैं अमित शाह, जब तक हरियाणा में बाजी पलटी नहीं, चैन नहीं लिया

चुनाव के बाद गृह मंत्री (Home Minister) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने नई दिल्ली में अपने निवास पर गठबंधन की घोषणा की. शाह (Amit Shah) ने कहा, "दोनों दलों ने लोगों के जनादेश का सम्मान करने के लिए सरकार बनाने का फैसला किया है. यह तय किया गया है कि मुख्यमंत्री भाजपा से जबकि उप-मुख्यमंत्री जजपा (JJP) से होगा."

यह भी पढ़ें : कोई नया अध्‍यक्ष नहीं बनेगा, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रिलांचिंग (Relaunching) की तैयारी में जुटी कांग्रेस

दुष्यंत (Dushyant Chautala) ने कहा कि उनकी पार्टी ने हरियाणा में सरकार की स्थिरता के लिए भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है. जजपा का गठन प्रमुख क्षेत्रीय पार्टी रही इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से पारिवारिक विवादों के बाद हुआ. हरियाणा में अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ने वाली जजपा ने 10 सीटें हासिल की, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की.