logo-image

Parliament Attack: स्मोक बम चलाने वाले शख्स के पिता ने बोला, अगर बेटे ने कुछ गलत किया है तो उसे फांसी दे दो

Parliament Attack: संसद में स्मोक बम चलाने के बाद मैसूर पुलिस मनोरंजन के मैसूर में विजयनगर स्थित आवास पर पहुंची. यहां पर पिता से पूछताछ भी की.

Updated on: 14 Dec 2023, 06:04 AM

नई दिल्ली:

Parliament Attack: लोकसभा में कार्यवाही के दौरान सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए दो युवक अचानक दर्शक दीर्घा से संसद में घुस गए. वे स्पीकर की कुर्सी की ओर दौड़ पड़े. मगर बीच में उन्हें सांसदों और सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और जमकर धुना. इस बीच दोनों युवकों की पहचान सामने आई है. संसद कक्ष में घुसने वाले युवकों की पहचान सागर और मनोरंजन के रूप में सामने आई है. बताया जा रहा है कि मनोरंजन मैसूर का निवासी है. वह मैसूर के विजयनगर इलाके का निवासी है. बेटे की हरकत सामने आने के बाद उसके पिता ने कहा कि बेटे को फांसी दे दी जाए. इस घटना के बाद मैसूर पुलिस मनोरंजन के मैसूर में विजयनगर स्थित आवास पर पहुंची. यहां पर उससे पूछताछ भी की. इस दौरान मनोरंजन के पिता देवराज गौड़ा का बयान भी सामने आया. 

ये भी पढ़ें: Security Breach In Parliament: 2001 ही नहीं दो बार और हुई है संसद में घुसपैठ की कोशिश

आरोपी के पिता ने कहा कि बेटे को फांसी दे दो

इस बारे में मनोरंजन के पिता देवराज गौड़ा ने जानकारी दी मनोरंजन ने बीई की पढ़ाई पूरी की है. एचडी देवेगौड़ा ने ही उनके बेटे को बीई की सीट दी थी. उसका दिल्ली और बेंगलुरु में आना जाना लगा रहता था. मगर बेटा मनोरंजन कहां गया पता नहीं. उन्होंने कहा कि हमारी पहचान किसी पार्टी से नहीं जुड़ी है. उन्हें यह नहीं पता है कि उनके बेटे ऐसा किस लिए किया है. वह मेरा बेटा ही नहीं है, जिसने समाज में अन्याय किया हो. पिता ने कहा कि अगर उसके बेटे ने कुछ गलत किया है तो उसे फांसी मिलनी चाहिए.

जानें प्रत्यक्षदर्शी ने क्या कहा?

दर्शक दीर्घा में मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी मोहन दानप्पा का कहना है कि हम लोकसभा की कार्यवाही देखने के लिए पहुंचे थे. हम उस समय पहली गैलरी में थे. वे उस समय गैलरी नंबर दो में थे. इसके बाद युवक अचानक गैलरी से संसद में कूद पड़ा और रंग छिड़क दिया. उसे कुछ सांसदों ने मौके से पकड़ लिया. इस आरोपी को बाद में सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. 

दोनों में से एक ने मैसूर के सांसद प्रताप सिम्हा के निजी सचिव से ये पास हासिल किया था. इस बीच घटना के बाद से संसद में हड़कंप है. सांसदों ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए हैं. इसके साथ केंद्रीय गृह मंत्री से  बयान देने की बात कही है. इसके साथ स्पीकर ने दर्शक दीर्घा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है.