logo-image

राजधानी में गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा बढ़ाई, बॉडी कैमरे का इस्तेमाल

राजधानी में गणतंत्र दिवस के अवसर सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया है. किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए पुलिस संवेदनशील इलाकों पर नजर बनाए हुए है.

Updated on: 25 Jan 2023, 04:32 PM

नई दिल्ली:

राजधानी में गणतंत्र दिवस के अवसर सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया गया है. किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए पुलिस संवेदनशील इलाकों पर नजर बनाए हुए है. सोमवार को दिल्ली पुलिस ने होटल, गेस्ट हाउस और सिनेमा हॉल पहुंचकर जांच की. यहां पर रह रहे लोगों से पूछताछ की. इसके साथ बाजारों में चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 26 जनवरी को लेकर चेकिंग और पेट्रोलिंग जारी है. हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसके लिए बॉडी कैमरा का उपयोग हो रहा है. इसके साथ ही लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है. परेड रूट के तीन किलोमीटर तक सुरक्षा के इंतजाम किए हैं.

ये भी पढ़ें: देश की धरोहर का रखरखाव अब और होगा बेहतर, जानें सरकार का क्या है प्लान

गणतंत्र दिवस को देखते हुए ताज नगरी आगरा अलर्ट मोड पर है.  जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए 26 जनवरी पर आगरा पुलिस प्रसाशन अलर्ट पर है.  चप्पे-चप्पे पर निगरानी के लिए पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. ताजमहल के आसपास त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. बिना पास व बिना चेकिंग, के किसी को भी येलो जोन में प्रवेश नहीं मिलेगा. ताजमहल के 500 मीटर से पहले सभी बैरिकेडिंग पर पुलिस प्रशासन सतर्क है.  

पुलिस प्रशासनिक अधिकारी खुद मौके पर मॉनिटरिंग करने पहुंच रहे हैं . ताजमहल सहित आगरा के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और घने बाजारों पर सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन द्वारा नजर रखी जा रही है.