logo-image

पूंछ के मेंढर में मिला हथियारों का जखीरा, PoK के रास्ते पहुंची सीमा के अंदर

पूंछ के मेंडर से एसओजी (SOG) पुलिस और सेना ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान के रास्ते भारतीय सीमा में भेजे गए एक बड़े हथियारों की खेप को बरामद किया है.

Updated on: 12 Sep 2020, 08:21 PM

नई दिल्ली :

पूंछ के मेंडर से एसओजी (SOG) पुलिस और सेना ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान के रास्ते भारतीय सीमा में भेजे गए एक बड़े हथियारों की खेप को बरामद किया है. सुरक्षाबलों ने हथियारों की ये खेप आतंकियों के लिए काम कर रहे दो आरोपियों से बरामद की है. जिसके बाद दोनो आरोपियों को गिरफ़्तार के लिया गया है.

जम्मू पुलिस की SOG को PoK से भारतीय सीमा में लाए गए इन हथियारों की ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना के साथ मिलकर एक आज सुबह पूंछ के मेंधर में एक ऑपरेशन लॉन्च किया. सुरक्षाबलों ने मिलकर कई इलाक़ों में छापेमारी की. छापेमारे के दौरान दो लोगों को दबोचा गया.जिसके बाद हथियारों का पूरा जखीरा सुरक्षाबलों के हाथ लगा.

जो हथियार सुरक्षाबलों के हाथ लगे है उनमें 3 चायनीज पिस्टल 6 पिस्टल मैगजीन,70 पिस्टर राउंड, 11 हैंड ग्रेनेड, 1 वाइअरलेस सेट, 1 वायअर्लेस सेट है.

पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों को कई बड़ी कामयाबियां मिली है. बुधवार को सुरक्षाबलों को मिली खुफिया जानकारी के बाद घाटी लाये जा रहे एक हथियारों के कन्साइनमेंट को जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर सुरक्षाबलों ने एक ट्रक JK22B-1737 से बरामद किया था. जिसमे 1 AK 47 राइफल, 1 M4 Carbine गन, 6 चीनी पिस्तौल के अलावा भारी तादाद में मैग्ज़ीन बरामद की गई थी. जिसमे आतंकी संगठन जैश के लिए बिलाल अहमद के साथ शाहनवाज़ अहमद नाम के OGW को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दोनों के खिलाफ काजीकुंड पुलिस स्टेशन मे FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी.