News Nation Logo

Jammu-Kashmir के नौगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, हथियारों का जखीरा जब्त 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 15 Sep 2022, 01:37:34 PM
army

Security Forces (Photo Credit: ani)

highlights

  • 47 राइफल, दो पिस्टल समेत कई हथियार बरामद किए गए
  • दोनों आतंकी बंगाल के मजदूर की हत्या के आरोपी हैं
  • मारे गए दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े थे

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नौगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो खूंखार आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी बंगाल के मजदूर की हत्या के आरोपी हैं. नौगाम एनकाउंटर में मारे गए आतंकी का संबंध अलकायदा के अंसार गजवात उल हिंद से था. दोनों की शिनाख्त की गई तो पता चला कि एक का नाम एजाज रसूल नजर और दूसरा शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा है. आतंकी रसूल नजर पुलवामा के करीमबाद का निवासी था. वहीं शाहिद बडगाम का निवासी था. आतंकियों के खिलाफ यह अभियान चिनार कॉर्प्स और दूसरी एजेंसियों के सहयोग से जारी किया था. 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कश्मीर के विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मारे गए दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े हुए थे. दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और बडगाम के शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है. पुलवामा में 2 सितंबर 2022 को पश्चिम बंगाल एक मजदूर की हत्या कर दी गई थी. 

गौरतलब है कि श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार की शाम को आतंकवादियों एवं सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना  के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों पर फायरिंग की गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

 

First Published : 15 Sep 2022, 12:36:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.