logo-image

शोपियां मुठभेड़ में फिर मारे गए 3 आतंकी, 4 दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 12 आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में सुरक्षा बल और आतंकियों में रह-रहकर मुठभेड़ जारी है. बुधवार को भी सुगो इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

Updated on: 10 Jun 2020, 09:42 AM

highlights

  • शोपियां में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में पाकिस्तान.
  • शोपियां में बुधवार को भी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकी.
  • बीते चार दिनों में अलग-अलग मुठभेड़ में मारे जा चुके 12 आतंकवादी.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में सुरक्षा बल और आतंकियों में रह-रहकर मुठभेड़ जारी है. बुधवार को भी सुगो इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. भारतीय सुरक्षाबलों (Security Forces) ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि पिछले 4 दिनों में 12 आतंकी मारे जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले के सुगो में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम तैयार की गई. भारतीय जवानों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. पकड़े जाने के डर से एक घर में छिपे आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.

यह भी पढ़ेंः रुद्राभिषेक के बाद आज से शुरू होगा अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण, कोरोना के चलते भूमि पूजन टला

4 दिनों में मारे गए 12 आतंकी
दोनों ओर से काफी देर चली फायरिंग में अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. ​बताया जा रहा है कि फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके को घेर रखा है. बताया जा रहा है कि सेना को इलाके में और भी कई आतंकियों के छिपे होने के जानकारी मिली है. भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने का अभियान चला रखा है. बताया जाता है कि रविवार को शोपियां के रेबन गांव में जवानों ने हिज्बुल के एक टॉप कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था. इसके अगले ही दिन शोपियां के पिंजूरा इलाके में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए थे.

यह भी पढ़ेंः Sensex Open Today: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा मजबूत, निफ्टी 10,100 के ऊपर

आतंकवाद का नाय दौर शुरू करने की साजिश
बता दें, धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में है. हालांकि भारतीय सेना के जवाब लगातार पाकिस्तान को झटके पर झटके दे रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के नापाक इरादों एक और बड़ा झटका सोमवार को लगा. गौरतलब है कि रविवार को भी शोपियां में ही हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को बंद कर दिया गया है और लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी गई है.