logo-image

श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए दो आतंकी, एक पूर्व पत्रकार निकला

मारा गया आतंकवादी रईस अहमद भट पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल 'वैली न्यूज सर्विस' चला रहा था. अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ.

Updated on: 30 Mar 2022, 10:32 AM

highlights

  • एक आतंकी निकला पूर्व पत्रकार
  • इलाके का तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर:

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के रैनावारी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट और हिलाल अहमद राह के रूप में हुई है. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. पुलिस ने कहा कि रईस अहमद भट पहले पत्रकार था, जो एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल चलाता था, जबकि दूसरा आतंकवादी हिलाल अहमद राह दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा का था. सीआरपीएफ और पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर इलाके की घेराबंदी की थी, जहां मुठभेड़ शुरू हो गई.

पुलिस ने कहा, 'मारा गया आतंकवादी रईस अहमद भट पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल 'वैली न्यूज सर्विस' चला रहा था. अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और हमारी सूची में 'सी' श्रेणी में आया. उसके खिलाफ आतंक के लिए दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी.' दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, जो एक 'सी' श्रेणी का आतंकवादी है. 

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की. इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.