News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को दी जिम्मेदारी

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरकारी वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. खुफिया एजेंसियों के द्वारा हाल ही में अलर्ट मिलने के बाद. खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Oct 2019, 10:54:12 PM
पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश

पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरकारी वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. खुफिया एजेंसियों के द्वारा हाल ही में अलर्ट मिलने के बाद. खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस को आतंकवादियों की "नई योजना" के बारे में चेतावनी दी है. आतंकवादी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले की योजना बना रहे हैं. एएनआई के सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी सुरक्षाबलों को टारगेट करने के लिए कार बम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कार बम या आईडी से कर सकते हैं धमाका

सूत्रों के इनपुट के मुताबिक सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी की नई योजना कार बम और आईडी (IED) है. स्थानीय आतंकवादी पुलवामा आतंकी हमले की तर्ज पर सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:गौर से सुनो इमरान, कातिल है तुम्हारा दोस्त एर्दोगान, इस्लाम और ईमान दोनों को भूल गए तालिबान खान

पाकिस्तान आतंकवादी संगठन का कर रहा है मदद

एजेंसियों के मुताबिक श्रीनगर को जम्मू से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले के बारे में योजना की कई जानकारियां मिली हैं. दूसरे इनपुट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा (LeT) नेशनल हाईवे पर हमले की योजना बना रहा है. पाकिस्तान इस ग्रुप को सपोर्ट कर रही है.

ISI की मदद से तीन बड़े आतंकवादी संगठन हमले को देने वाले हैं अंजाम

हाल ही में पुलवामा में हुई एक बैठक में, पाकिस्तान की सेना और ISI की मदद से तीन शीर्ष आतंकवादी संगठनों- लश्कर-ए-तैयबा (LeT), हिजबुल मुजाहिदीन (HM) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) को ले जाने के लिए जिम्मेदारियां बांटी गई हैं. ये आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर समेत भारत के अन्य हिस्सों में हमला करने की योजना बना रहे हैं.

एएनआई द्वारा विशेष रूप से एक्सेस किए गए एक दस्तावेज का कहना है कि पुलवामा के एक स्थान पर हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई थी, जहां तीन आतंकवादी समूहों को उनके आकाओं द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी दी गई थी.

और पढ़ें:ठाणे में कांग्रेस पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं

लश्कर समेत 3 आतंकी संगठन को अलग-अलग दिया गया है काम

इनपुट के अनुसार, जैश को राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. लश्कर को आंतरिक सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले की जिम्मेदारी दी गई है जबकि हिजबुल मुजाहिदीन को पुलिस और राजनीतिक हत्याओं को सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है.

सोमवार को, सुबह के ऑपरेशन में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ कश्मीर के गांदरबल से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से एके 47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

First Published : 14 Oct 2019, 09:05:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×