logo-image

लालू के आवास पर CBI का छापा, बढ़ाई गई सुशील मोदी के घर की सुरक्षा

लालू यादव के पटना आवास समेत 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Updated on: 08 Jul 2017, 03:51 PM

highlights

  • लालू के घर पर छापे के बाद बढ़ाई गई सुशील मोदी के घर की सुरक्षा
  • सुशील मोदी के घर के बाहर आरजेडी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की आशंका 

नई दिल्ली:

शुक्रवार को लालू यादव के पटना आवास समेत 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद वरिष्ठ बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) नेता सुशील मोदी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि सुशील मोदी लालू यादव, राबड़ी देवी समेत उनके बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजस्वी और तेजप्रताप यादव पर अवैध तरीके से बेनामी संपत्ति बनाने का आरोप लगा चुके हैं। लालू के आवास पर छापेमारी से गुस्साए आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए सुशील मोदी के घर के सुरक्षा बढ़ाई गई है।

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने 2006 में रांची और पुरी के होटलों के टेंडर दिए जाने के मामले में हुई कथित अनियमितता को लेकर तत्कालीन रेलवे मंत्री, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया था और छापेमारी की थी। इस मामले में सीबीआई ने आईआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक, एक व्यक्ति, एक निजी मार्केटिंग कंपनी के दो निदेशक और एक अन्य कंपनी के दो निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई की कार्रवाई से भड़के लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा था। लालू ने कहा था, 'सुनो मोदी, अमित शाह फांसी के फंदे पर लटक जाएंगे लेकिन तुम्हारा अहंकार, बुनियाद चूर-चूर कर देंगे।'

ये भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लालू की बेटी मीसा भारती के घर ED का छापा, दिल्ली में तीन ठिकानों पर तलाशी

लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी के एक दिन बाद बिहार कांग्रेस अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी, अवधेश नारायण सिंह, मदन मोहन झा, सदानंद सिंह जैसे नेता उनसे मिलने पहुंचे थे।

बीते जून महीने में लालू यादव के जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर सुशील मोदी ने दावा किया था कि लालू प्रसाद के नौकर ललन चौधरी ने वर्ष 2014 में राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव को एक करोड़ रुपए की संपत्ति गिफ्ट में दी थी। उन्होनें इससे जुड़े दस्तावेज भी मीडिया के सामने रखे थे।

ये भी पढ़ें: 'जीएसटी रेट्स फाउंडर' से जाने नया दर, वित्त मंत्रालय ने लॉन्च किया एप