logo-image

पीएम की सुरक्षा उल्लंघन की जांच मौजूदा हाईकोर्ट के जज करें : मनीष तिवारी

पीएम की सुरक्षा उल्लंघन की जांच मौजूदा हाईकोर्ट के जज करें : मनीष तिवारी

Updated on: 06 Jan 2022, 06:10 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग के मुद्दे पर कांग्रेस में आंतरिक कलह देखी जा रही है। पंजाब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस घटना को सबसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और कहा है कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा की जानी चाहिए।

तिवारी की प्रतिक्रिया घटना और साथी कांग्रेसी सुनील जाखड़ की टिप्पणी के एक दिन बाद आई है, उन्होंने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है, जबकि कांग्रेस आधिकारिक तौर पर पीएम के कार्यक्रम में अंतिम समय में बदलाव करने के लिए एसपीजी को दोषी ठहरा रही है।

तिवारी ने कहा, मैं कल पंजाब की यात्रा के रूप में एटदरेट पीएमओइंडिया के बारे में सामने आए विवाद को ध्यान से देख रहा हूं। मैं किसी के भी बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता। कल जो हुआ वह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण था, ऐसा नहीं होना चाहिए था। एटदरेट पीएमओइंडिया सुरक्षा के रूप में संसद के एक अधिनियम (2019 में संशोधित एसपीजी अधिनियम 1988) द्वारा शासित है।

एटदरेट पीएमओइंडिया से जुड़ी सुरक्षा एक संवेदनशील मामला है और इसे राजनीतिक फुटबॉल में नहीं बदलना चाहिए। सही तथ्यों को स्थापित करने के लिए उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश द्वारा घटनाओं के पूरे क्रम की जांच की जानी चाहिए।

इसी तरह बुधवार को सुनील जाखड़ ने भी कहा था, आज जो हुआ वह स्वीकार्य नहीं है। यह पंजाब के खिलाफ है। भारत के प्रधानमंत्री के लिए फिरोजपुर में भाजपा की राजनीतिक रैली को संबोधित करने के लिए एक सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित किया जाना चाहिए था। इस तरह लोकतंत्र काम करता है।

पंजाब सरकार ने गुरुवार को खामियों की गहन जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने की घोषणा की।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामलों) अनुराग वर्मा शामिल होंगे। कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने मीडिया को बताया, हमें बताया गया था कि प्रधानमंत्री बठिंडा से फिरोजपुर के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे। लेकिन अचानक, उन्होंने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया। अगर पीएम मोदी की यात्रा के दौरान कोई सुरक्षा चूक हुई, तो हम मामले की जांच के लिए तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.