logo-image
Live

Second Phase Voting:बंगाल और असम में छिटपुट हिंसा के साथ दूसरे चरण का मतदान संपन्न

Second Phase Voting: दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं असम की 39 सीटों पर भी मतदान हो रहा है.

Updated on: 02 Apr 2021, 10:35 AM

नई दिल्ली:

गुरुवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) में दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. शांतिपूर्ण और बगैर किसी गड़बड़ी के मतदान कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि दूसरे चरण (Second Phase Voting) के मतदान में सभी की निगाहों का केंद्र बंगाल की नंदीग्राम सीट है. यहां से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मैदान में हैं और उनके खिलाफ ताल ठोक रहे हैं बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari). शुवेंदु कभी ममता के खास सिपाहसालर हुआ करते थे. यूं कहें कि बंगाल में दीदी के साम्राज्य का रास्ता शुवेंदु ने तैयार किया था. इस लिहाज से दूसरे चरण की वोटिंग में पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम (Nandigram) सीट तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन है. दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे, वहीं असम की 39 सीटों पर भी मतदान होगा. 

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

बंगाल और असम में छिटपुट हिंसा के साथ दूसरे चरण का मतदान संपन्न

calenderIcon 18:02 (IST)
shareIcon

बंगाल में 5 बजे तक 80.43 % और असम में 67.70 % मतदान  

calenderIcon 17:46 (IST)
shareIcon

बंगाल में 5 बजे तक 72.25 % और असम में 67.70 % मतदान  

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नन्दीग्राम बाज़ार पहुंची

calenderIcon 15:53 (IST)
shareIcon

बंगाल में दोपहर 3.30 बजे तक 71.07% मतदान और असम में 63.03% मतदान

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

बंगाल में दोपहर 3 बजे तक 61 परसेंट, असम में 57.89 फीसदी मतदान

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

2 बजे तक प. बंगाल में 58.15% और असम में 48.26% वोटिंग

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, दूसरा चरण: हिंसा के बीच सुबह 11.30 बजे तक पश्चिम बंगाल में 37.41 फीसदी मतदान हुआ.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

असम विधानसभा चुनाव, दूसरा चरण: कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने सिलचर में अपना वोट डाला.


calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला. हमलावरों ने शुभेंदु के साथ चल रहे मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा. बीजेपी ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगाया है. बीजेपी ने इस हमले के लिए टीएमसी के 200 कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाए हैं.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon



calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, दूसरा चरण: पुलिस ने डेबरा के बीजेपी मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को हिरासत में लिया.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण: सुबह 11.17 बजे तक पश्चिम बंगाल में 29.27 फीसदी और असम में 21.71 फीसदी वोटिंग.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, दूसरा चरण: सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने आज बंगाल के घटल में आंदोलन किया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें वोट डालने से रोकने का प्रयास किया. सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर बंद की गई सड़क को खोल दिया.


calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

असम विधानसभा चुनाव, दूसरा चरण: ऑल इंडिया यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने होजाई में डाला अपना वोट.


calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

केशपुर में बीजेपी के पोलिंग एजेंट को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा

बंगाल में केशपुर के बूथ नंबर 173 पर भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बुरी तरह से पीटा. घायल पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया है. यही नहीं, बीजेपी नेता तन्मय घोष की कार में भी तोड़-फोड़ की गई है. खबरों के मुताबिक यहीं पर बीजेपी की महिला कार्यकर्ता पर भी हमला किया गया .

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

दीदी के वोट ज्यादा देख खराब की गई ईवीएमः सायन्तिका

अभिनेत्री से नेत्री बनी बांकुड़ा विधानसभा से टीएमसी उम्मीदवार सायन्तिका बनर्जी ने जानबूझकर ईवीएम खराब करने का आरोप लगाया है. बांकुड़ा विधानसभा के 115 और 116 नंबर बूथ के म्युनिसिपल हाई स्कूल में ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिलने के बाद सायन्तिका ने कहा कि यहां पर दीदी के वोट ज्यादा है इसीलिए इसे जानबूझकर खराब किया गया है.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

नंदीग्राम के बूथों का जायजा ले रहे शुवेंदु


बूथ नंबर 27 का जायज़ा लिया शुवेंदु अधिकारी ने. अल्पसंख्यक वोटर यहां ज्यादा है. शुवेंदु के निकलने के बाद ममता समर्थकों ने उनके खिलाफ बोलना शुरू किया. शुवेंदु इसके पहले बाइक पर अपना वोट डालने पहुंचे थे. 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

'असम में बनेगी बीजेपी सरकार'

भूतपूर्व रेल राज्य मंत्री और असम में भारतीय जनता पार्टी नेता राजन गोहन ने नागांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि पहले चरण में बीजेपी 47 में से 35 सीट जीत रही है. दूसरे चरण में भी हमें काफी सीटें मिलने जा रही हैं. इसमें रत्ती भर भी शक नहीं है कि बीजेपी असम में 75 सीटों से अधिक हासिल कर सरकार बनाएगी. 


calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

9 बजे तक असम में 10.51 और बंगाल में 13.14 फीसद वोटिंग

9 बजे तक असम में 10.51 और बंगाल में 13.14 फीसद वोटिंग


calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

असम में 10.38 फीसद और बंगाल में 12.69 फीसद वोटिंग

असम में अब तक 10.38 फीसद और बंगाल में 12.69 फीसद वोटिंग हुई. 

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

मतदान केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस का हो रहा पालन

बंगाल औऱ असम में दूसरे चरण के मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर आने वाले मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है. बंगाल के नौगांव स्थित एक पोलिंग बूथ पर वोटर्स का तापमान लिया जा रहा है. फिर उनके हाथ सैनेटाइजर से साफ कराए जा रहे हैं. इसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया जा रहा है. 


calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

नौपारा में टीएमसी डरा-धमका कर करवा रही वोटिंगः बीजेपी प्रत्याशी

बंगाल के डेबरा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष ने टीएमसी पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि नौपारा के अंचल-1 के बूथ नंबर 22 पर उनके पोलिंग एजेंट को 150 के लगभग टीएमसी गुंडों ने घेर लिया और उसे मतदान केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया. बरुनिया में भी टीएमसी के गुंडे मतदाताओं को धमकाते और उन्हें टीएमसी के पक्ष में मतदान करने को कहते नजर आए. 


calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

तुष्टीकरण या विकास...कौन जीतेगा देश की निगाहेंः शुवेंदु का तीखा हमला

वोट डालने के बाद शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि दीदी हारेगी मेरी जीत पक्की है. दीदी बोलती है तो बोले न कि बाहरी गुंडे कहां है, फोटो दे पता दें. मैं लोगों से अपील करता हूं लोग भारी संख्या में मतदान करें. पूरे देश की निगाहें नंदीग्राम पर लगी हैं. लोग इंतजार कर रहे हैं यह देखने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति जीतती है या विकास. 


calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

टीएमसी ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

दूसरे चरण के मतदान के बीच टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बंगाल में कई जगहों पर उसके समर्थकों को वोट नहीं डाले दिया जा रहा है. मेदिनीपुर, साउथ 24 परगना में टीएमसी का आरोप है कि उनके लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. 

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

मतदान केंद्रों पर लाइनें

असम और पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह दिखाई पड़ रहा है. मतदान शुरू होने के घंटे भर बाद ही असम और बंगाल के कई केंद्रों पर वोटर्स की भारी भीड़ देखी गई. असम के होजाई मतदान केंद्र पर सुबह ही लंबी लाइन लग गई थी.


calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

शुवेंदु अधिकारी ने डाला वोट

शुवेंदु ने डाला वोटचुनाव में विकास है मुद्दा का नारा देकर नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी मतदान केंद्र पहुंच गए हैं. शुवेंदु ने बूथ नंबर पर 76 अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. 

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने की भारी संख्या में वोटिंग की अपील

पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे चरण का मतदान जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मतदान वाली सीटों से जुड़े मतदाताओं से भारी संख्या में मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है. 


 


calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

असम में ईवीएम में खराबी

असम के नौगांव में ईवीएम की खराबी के कारण मतदान केंद्र नंबर 26 पर वोटिंग देर से शुरू होगी. 


calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

नंदीग्राम में धारा-144, ड्रोन से निगरानी

दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी मतदान हो रहा है जहां से सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में हैं. नंदीग्राम सीट हाई प्रोफाइल होने के साथ-साथ काफी संवेदनशील भी है. ऐसे में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में धारा-144 लगा दी गई है. ममता और शुवेंदु के अलावा यहां से लेफ्ट की प्रत्याशी मीनाक्षी मुखर्जी भी मैदान में हैं, लेकिन कांटे की टक्कर ममता और शुवेंदु के बीच ही मानी जा रही है. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए नंदीग्राम में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है. यहां ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है.


calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

टीएमसी कार्यकर्ता की केशपुर में हत्या

दूसरे चरण का मतदान शुरू होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की केशपुर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई है.