logo-image

दिल्ली में अब कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाना जरूरी नहीं

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अब कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा. उपराज्यपाल अनिल बैजल गुरुवार को अपने पुराने फैसले से पीछे हट गए हैं.

Updated on: 25 Jun 2020, 06:26 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अब कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा. उपराज्यपाल अनिल बैजल गुरुवार को अपने पुराने फैसले से पीछे हट गए हैं जिसमें कहा गया था कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे शुरुआती पांच दिनों के लिए कोविड केयर सेंटर में रखना अनिवार्य होगा. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में इसका फैसला लिया गया है.

दिल्ली में अगर अब कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होता है तो उसे कोविड केयर सेंटर जाकर अपनी जांच नहीं करानी होगी. बल्कि पुराने सिस्टम के तहत सरकार और प्रशासन के लोग घर आकर क्लीनिकल एसेसमेंट और फिजिकल एसेसमेंट करके देखेंगे कि कोरोना पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में रहने लायक है या नहीं.

मीटिंग में तय हुआ है कि किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर पर अगर होम आइसोलेशन में रहने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में रखा जा सकता है. लेकिन अगर कोई मरीज अपने घर में ही होम आइसोलेशन का पूरी तरह से पालन करने के लिए तैयार है तो उसे ऐसा करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है तो उसे कोविड केयर सेंटर में रहना जरूरी नहीं होगा.