logo-image

आंदोलन vs आंदोलन : सिंघु बॉर्डर पर बवाल, किसान और स्थानीय लोग भिड़े, पुलिस पर तलवार से हमला

26 जनवरी को लाल किले की घटना के बाद देश में आक्रोश का माहौल है. इसे लेकर अब आम लोग और किसान आमने सामने आ गए हैं.

Updated on: 29 Jan 2021, 02:16 PM

नई दिल्ली:

26 जनवरी को लाल किले की घटना के बाद देश में आक्रोश का माहौल है. इसे लेकर अब आम लोग और किसान आमने सामने आ गए हैं. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बवाल खड़ा हो गया है. किसान और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए हैं. दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी और लाठी डंडे चले हैं. ऐसे में हालात को संभालने के लिए दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया है. प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: सिंघु बॉर्डर पर किसानों और स्थानीय लोगों में बवाल, लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े गए

26 जनवरी की घटना से नाराज आज स्थानीय लोग सड़कों पर उतरे थे. सड़कों को खाली करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने किसानों का विरोध किया. इसी दौरान पुलिस और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए. गाली गलौच से शुरू हुई नोंकझोंक लाठी डंडों तक पहुंच गई और फिर हालात बिगड़ते चले गए. हिंसा के दौरान स्थानीय लोगों और किसानों के बीच जमकर पत्थर चले हैं. इस पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी घायल हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

बताया जा रहा है कि कुछ पुलिस कर्मियों पर तलवार से भी हमला हुआ है. दिल्ली पुलिस के एक पुलिस अधिकारी तलवार से हमले में घायल हुए हैं. हालात पर नियंत्रण के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया. साथ ही आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल भी उपद्रवियों को भगाने के लिए किया गया. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है.

यह भी पढ़ें: किसान कानूनः मुजफ्फरनगर महापंचायत में उमड़ा रैला, खुफिया तंत्र भी सक्रिय

न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा. सिंघु बॉर्डर पर फिलहाल हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. पुलिस आंदोलनरत किसानों और स्थानीय लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश कर रही है.