logo-image

ओडिशा में बचाव दल की नाव डूबने से पत्रकार की मौत, 1 लापता

ओडिशा में बचाव दल की नाव डूबने से पत्रकार की मौत, 1 लापता

Updated on: 24 Sep 2021, 08:25 PM

भुवनेश्वर:

कटक जिले में महानदी नदी में फंसे एक जंगली हाथी को बचाने के लिए तैनात ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओडीआरएएफ) की एक नाव शुक्रवार को पलट जाने से एक पत्रकार की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता है।

सूत्रों के अनुसार महानदी पार करने के प्रयास में मुंडुली बैराज के पास एक जंगली हाथी फंस गया। नदी में तेज बहाव के कारण हाथी हिल नहीं पा रहा था। ओडीआरएएफ की टीम ने हाथी को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया।

क्षेत्रीय समाचार चैनल ओडिशा टेलीविजन (ओटीवी) के दो कर्मचारी - मुख्य संवाददाता अरिंदम दास और कैमरापर्सन प्रभात सिन्हा - भी बचाव नाव में थे, जो नदी में तेज धारा के कारण पलट गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद बचाव दल छह लोगों को किनारे पर ले आया, जबकि एक अन्य व्यक्ति अभी भी लापता है।

बचाए गए लोगों को कटक के एससीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दास (39) को पुनर्जीवित करने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

अस्पताल के आपातकालीन अधिकारी भुवनेश्वरानंद महाराणा ने बताया कि आईसीयू में भर्ती सिन्हा की हालत नाजुक बताई जा रही है।

उन्होंने कहा कि ओडीआरएएफ के तीन कर्मियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों को अब हाथी को बचाने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा गया है।

सूत्रों ने कहा कि 17 हाथियों का एक झुंड अथागढ़ के नुआसासन से चांडक जंगल की ओर जा रहा था, जब शुक्रवार की तड़के नदी में तेज धारा की चपेट में आने से एक हाथी बह गया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और वरिष्ठ पत्रकारों सहित अन्य ने दास के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.