News Nation Logo

आर्यन ड्रग केस में पेंच पर पेंच,  अब वानखेड़े मामले में कल दिल्ली से मुंबई जाएगी एनसीबी टीम

एनसीबी की तीन सदस्यीय टीम एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की तीन सदस्यीय टीम कल दिल्ली से मुंबई जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 25 Oct 2021, 03:23:35 PM
sameer wankhede

sameer wankhede (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • तीन सदस्यीय टीम कल दिल्ली से मुंबई पहुंचेगी
  • वानखेड़े ने आज अदालत के समक्ष हलफनामा दायर किया
  • कल वानखेड़े ने मुंबई पुलिस आयुक्त से संपर्क किया था 

 

मुंबई:

एनसीबी की तीन सदस्यीय टीम एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की तीन सदस्यीय टीम कल दिल्ली से मुंबई जाएगी. एनसीबी सूत्रों ने कहा कि टीम में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह और दो निरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल होंगे. इससे पहले आज एनसीबी के मुंबई स्थित जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष एक हलफनामा दायर किया, जिसमें कहा गया था कि दुर्भावनापूर्ण भावना की वजह से उन पर 'गिरफ्तारी का खतरा' है.

यह भी पढ़ें : नवाब मलिक ने फिर साधा वानखेड़े पर निशाना, केस में SIT जांच की मांग

वानखेड़े ने अदालत से विचाराधीन मामले में अधिकारियों पर लगाए गए दबाव का संज्ञान लेने की मांग की है और अदालत से उचित आदेश पारित करने का अनुरोध किया है. कल वानखेड़े ने मुंबई पुलिस आयुक्त से संपर्क किया था और अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके खिलाफ संभावित कानूनी कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की थी. 

इससे पहले आज समीर वानखेड़े और केपी गोसावी के खिलाफ आरोप लगाने वाले गवाह प्रभाकर सेल सोमवार को एनसीबी मुंबई पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचे. प्रभाकर ने दावा किया है कि क्रूज जहाज पर छापे के दिन जांचकर्ताओं ने उससे एनसीबी के कार्यालय में कोरे कागज की 10 शीटों पर हस्ताक्षर करवाए थे. प्रभाकर का कहना है कि उसने एक अन्य गवाह किरण गोसावी को 18 करोड़ रुपये की डील की बात करते सुना और ये भी सुना की इसमें से आठ करोड़ रुपए वानखेड़े को दिए जाएंगे. एनसीबी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

अनन्या पांडे को पूछताछ के लिए फिर बुलाया

इस बीच, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्रूज शिप ड्रग्स मामले में तीसरे दौर की पूछताछ के लिए अभिनेता अनन्या पांडे को सोमवार को फिर से तलब किया है. एनसीबी ने आर्यन खान और पांडे के बीच ड्रग्स से संबंधित चैट का पता लगाने का दावा किया है. 

First Published : 25 Oct 2021, 03:23:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.