logo-image

Corona: ओडिशा में भी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाहॉल बंद

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश के कई हिस्सों में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल रहे हैं. ओडिशा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बड़ा कदम उठाया है. नवीन पटनायक ने 31 मार्च तक राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमाहॉल, स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का आदेश दिया है.

Updated on: 13 Mar 2020, 12:35 PM

भुवनेश्वर:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश के कई हिस्सों में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल रहे हैं. ओडिशा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बड़ा कदम उठाया है. नवीन पटनायक ने 31 मार्च तक राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमाहॉल, स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का आदेश दिया है. हालांकि इस दौरान परीक्षा दे रहे छात्रों को स्कूल या कॉलेज जाने की छूट होगी.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव रेप केस : पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत सभी दोषियों को 10 साल कैद की सजा

इससे पहले दिल्ली सरकार भी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाहॉल को बंद करने का आदेश दे चुकी है. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल मैच कराने से भी इंकार कर दिया है. इसके साथ ही सभी बड़े कार्यक्रम और कांफ्रेंस को रद्द कर दिया गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है. सभी देश एकजुट होकर इसका मुकाबला कर रहे हैं. इस माहामारी को रोकने के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, इतना बढ़ा महंगाई भत्‍ता

दूसरी तरह केंद्र सरकार ने अगले एक महीने के लिए विदेशी नागरिकों के वीजा रद्द कर दिए हैं. इसके साथ ही भारतीयों से भी कहा गया है कि किसी जरूरी काम के होने पर विदेश यात्रा करें. अन्यथा अगले कुछ सप्ताह तक विदेश यात्रा रद्द कर दी जाएं.