logo-image

गुड़गांव और दिल्ली के लोगों को कल नोएडा में नहीं मिलेगी एंट्री! सामने आई बड़ी वजह

दिल्ली के लोगों के लिए यह एक मुश्किल का दिन हो सकता है, इसलिए जब आप कल घर से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए निकले तो रास्तों पर ट्रैफिक पर एक नजर जरूर डालें.

Updated on: 11 Sep 2023, 07:28 PM

highlights

  • स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे
  • 12 सितंबर को जिले में अवकाश रहेगा
  • द्रोणाचार्य मेले के कारण बंद रहेगा

नई दिल्ली:

द्रोणाचार्य मेले के चलते कल यानी मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इसकी जानकारी खुद जिले के डीएम ने दी है. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद शिक्षण संस्थानों ने अभिभावकों को मैसेज भेजकर छुट्टी की जानकारी दी है. आपको बता दें कि कल दनकौर में प्रसिद्ध मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसके चलते जिले के कई रूटों में बदलाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में आपको कई मार्गों पर जाम का सामना करना पड़ सकता है. खासकर दिल्ली के लोगों के लिए यह एक मुश्किल का दिन हो सकता है, इसलिए जब आप कल घर से निकलें तो रास्तों पर ट्रैफिक जाम पर एक नजर जरूर डालें.

इस खबर को भी पढ़ें- कुत्ते के काटने से लड़के की मौत के बाद नोएडा-गाजियाबाद में रेबीज का डर

अधिकारी ने दिया सख्त निर्देश
गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को आदेश भेज दिया है. उन्होंने अपने निर्देश में बताया कि 12 सितंबर को जिले में अवकाश रहेगा. वहीं अधिकारी ने सख्त आदेश देते हुए निर्देशों का सख्ती से पालन करने की बात कही. जानकारी के मुताबिक, सरकारी शिक्षण संस्थानों के अलावा निजी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

इस मेले के 100 साल पूरे हो गए हैं
मंगलवार को लगने वाले द्रोणाचार्य मेले में भारी भीड़ आती है. यह आयोजन बड़े पैमाने पर किया जाता है. ऐसे में ग्रेटर नोएडा और नोएडा के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखने को मिल सकता है. इसे देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है. वही आपको बता दें कि अगर आप ग्रेटर नोएडा और नोएडा में रहते हैं तो आपको इस मेले में जाना चाहिए. यहां का मेला देखने लायक होता है.

इस मेले में दंगल का आयोजन किया जाता है. इसके अलावा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं. जानकारी के मुताबिक इस मेले को लगे हुए 100 साल हो गए हैं. ऐसा माना जाता है कि इस गांव की स्थापना महाभारत काल में हुई थी. पांडवों और गुरुद्रोणाचार्य ने की थी.