logo-image

SC के फैसले के बाद AIMPLB ने बुलाई अहम बैठक, अगले कदम पर होगा विचार

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने 10 सितंबर को भोपाल में बैठक बुलाई है। बैठक में इस फैसले को लेकर संभावित रणनीति पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है।

Updated on: 22 Aug 2017, 07:52 PM

highlights

  • तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद AIMPLB ने 10 सितंबर को भोपाल में बैठक बुलाई है
  • बैठक में इस फैसले को लेकर संभावित रणनीति पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है

नई दिल्ली:

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में झटका खाने के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने 10 सितंबर को भोपाल में बैठक बुलाई है। बैठक में इस फैसले को लेकर संभावित रणनीति पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है।

बोर्ड की वर्किंग कमेटी के मेंबर जफरयाब जिलानी ने कहा कि मीटिंग पहले ही बुलाई गई थी और इसका एजेंडा कल तय किया गया था।

उन्होंने कहा, 'भोपाल में 10 सितंबर को होने वाली बैठक में आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद की स्थितियों पर चर्चा की जाएगी।' इसके साथ ही अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

तीन प्वाइंट्स में समझें तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

जिलानी ने कहा कि बैठक में बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसला के बारे में पूछे जाने पर जिलानी ने कहा कि जजमेंट को पूरा पढे़ बिना उस पर टिप्पणी करना सही नहीं होगा।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए तीन तलाक को 'अवैध' और 'असंवैधानिक' घोषित कर दिया है। कोर्ट ने तीन तलाक को कुरान की मूल भावना के खिलाफ बताते हुए इसे 'असंवैधानिक' घोषित कर दिया।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तीन तलाक के मामले में कानूनी दखल का विरोध करता रहा है।

तीन तलाक पर SC के फैसले से खत्म हो जाएगा विवाद: कांग्रेस