News Nation Logo
Breaking
Banner

डॉक्टरों को PPE किट और सुरक्षा दिए जाने पर SC ने कहा- ये असली योद्धा है, इनकी सुरक्षा बेहद जरूरी

डॉक्टरो , हेल्थ केयर स्टाफ को PPE किट और सुरक्षा दिए जाने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये असल यौद्धा है, इनकी, इनके परिवार की सुरक्षा बहुत ज़रूरी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Apr 2020, 02:15:51 PM
SC

Supreme court (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

डॉक्टरो , हेल्थ केयर स्टाफ को PPE किट और सुरक्षा दिए जाने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये असल यौद्धा है, इनकी, इनके परिवार की सुरक्षा बहुत ज़रूरी है. SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. PPE किट आदि का तेजी से इंतज़ाम हो रहा है. सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि हॉस्पिटल में कोरोना के मरीज दूसरे मरीजों से न मिले.

वकील मुकल रोहतगी ने कोर्ट को ध्यान दिलाया कि सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में PPE किट और मास्क आदि के पैसे डॉक्टरो की सेलेरी से काटे जाने की बात सामने आ रही है. SG तुषार मेहता ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि डॉक्टरों के वेतन से पैसे नहीं काटे जा रहे. केंद्र ने सभी राज्यों को इस बारे में लिख रहा है है किऐसा नहीं होना चाहिए.

बता दें कि अधिवक्ता शशांक देव सुधी ने यह याचिका दायर की है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि केन्द्र और संबंधित प्राधिकारियों को कोविड-19  (Corona Virus Covid-19) की जांच की मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जाए. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले बढ़ने के बाद केंद्र सरकार द्वारा 24 मार्च को निजी लैब्स को कोरोना टेस्टिंग की मंजूरी दी गई थी. इस जांच के लिए सरकार द्वारा कड़े नियम बनाए गए थे जिसका निजी लैब्स को सख्ती से पालन करना अनिवार्य किया गया था.

First Published : 08 Apr 2020, 01:55:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.