logo-image

यस बैंक संकट पर SBI ने कहा '49 प्रतिशत शेयर खरीदने की योजना'

यस बैंक के संकट से खाताधरकों के साथ-साथ शेयर बाजार भी परेशान है. इस संकट से उबारने के लिए एसबीआई आगे आया है. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Updated on: 07 Mar 2020, 11:18 AM

नई दिल्ली:

यस बैंक के संकट (Yes Bank Crisis) से खाताधरकों के साथ-साथ शेयर बाजार भी परेशान है. इस संकट को खत्म करने के लिए एसबीआई आगे आया है. एसबीआई (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार (Rajnish Kumar) ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि एसबीआई यस बैंक को संकट से निकालने की योजना बना रही है. यस बैंक में जमा खाताधरों का पैसा सुरक्षित है. यस बैंक के संकट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि कानूनी प्रावधानों के मुताबिक एसबीआई यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकती है.

यह भी पढ़ें : Yes Bank के पूर्व सीईओ राणा कपूर के घर पर पड़ा ईडी का छापा

रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई येस बैंक में 2450 करोड़ का निवेश कर सकती है. SBI चेयरमैन ने कहा कि हमारी लीगल टीम निवेश की योजना पर काम कर रही है. उन्होंने कहा हमने स्टॉक एक्सचेंज को इस बारे में बता दिया है कि एसबीआई 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है. हालांकि अंतिम फैसला एसबीआई बोर्ड का होगा.

खाताधरकों का पैसा सुरक्षित

राजनीश कुमार ने कहा कि येस बैंक के खाताधरकों का पैसा सुरक्षित है. रजनीश कुमार ने कहा कि कुछ दिनों की बात है. इसके बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जो लोग एसबीआई में निवेश करना ताहते हैं उनके लिए यह एक बेहतर मौका है. रजनीश कुमार ने कहा कि उनकी कोशिश है कि निवेश योजना को रिजर्व बैंक की समय सीमा से पहले ही पास करा लिया जाए.

यह भी पढ़ें : Yes बैंक संकट पर राणा कपूर ने कहा- क्या हो रहा है, मुझे उसकी कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि...

रजनीश कुमार ने SBI के निवेश योजना को विस्तार से बताते हुए कहा कि निवेश प्लान पर विचार करने के बाद हम 9 मार्च को एक बार फिर से रिजर्व बैंक के पास जाएंगे. उन्होंने कहा एसबीआई ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बता दिया है कि एसबीआई बोर्ड यस बैंक में निवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे चुका है.

उन्होंने कहा कि 26 प्रतिशत शेयर में 3 साल का लॉक इन है. यानी एक बार अगर इन शेयरों को खरीदा गया तो अगले तीन साल तक नहीं बेंचा जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर SBI अकेले निवेश करती है तो 2450 करोड़ का निवेश किया जा सकता है.