logo-image

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 35 लोगों की मौत 17 घायल

जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में 35 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी.

Updated on: 01 Jul 2019, 02:17 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में 35 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. किश्तवाड़ के जिला अधिकारी अंगरेज सिंह राणा ने कहा कि यह दुर्घटना सुबह 8.40 बजे घटी जब केशवान इलाके से किश्तवाड़ जा रही एक मिनी बस से उसके चालक का नियंत्रण हट गया और सिर्गवाड़ी गांव के निकट बस एक गहरी खाई में गिर गई. 

राणा ने कहा कि घायलों को विशेष इलाज के लिए विमान द्वारा जम्मू स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.  राहत एवं बचाव कार्यो में स्थानीय लोग भी जुट गए हैं.  पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने घटना पर संवेदना व्यक्त की है.

आजाद ने कहा, 'घटना के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी हूं. मैं राज्य प्रशासन से घायलों को तत्काल स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने का आग्रह करता हूं.' जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने भी दुर्घटना को दुर्भाग्यशाली बताया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: खाई में गिरी स्कूल बस, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, कई घायल

इससे पहले डोडा, किश्तवाड़, राजौरी और पुंछ जिलों की पहाड़ियों में भी वाहनों के बुरी तरह भरे होने, तेज रफ्तार और खराब सड़कों के कारण पहले भी ऐसी दुर्घटनाएं होती रही हैं.

इससे पहले 27 जून को मुगल रोड के पीर की गली क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में एक निजी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान के 11 छात्रों की भी मौत हो गई थी. मुगल रोड जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ जिलों को जोड़ती है. दुर्घटना के बाद, पुंछ जिले के प्रशासन ने बिना जिला प्रशासन की अनुमति के शिक्षण संस्थानों के सभी सैर-सपाटों पर रोक लगा दी थी.