logo-image

भाजपा ने एमसीडी में आप के खिलाफ साजिश रची, अब एमसीडी का बजट चालाकी से पारित कर दिया : सौरभ भारद्वाज

भाजपा ने एमसीडी में आप के खिलाफ साजिश रची, अब एमसीडी का बजट चालाकी से पारित कर दिया : सौरभ भारद्वाज

Updated on: 03 Feb 2023, 11:35 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि आप सरकार बनने से पहले ही एमसीडी का बजट अधिकारियों से अनैतिक तरीके से पारित कराकर भाजपा ने दिल्लीवासियों की पीठ में छुरा घोंपा है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, बीजेपी और उसकी केंद्र सरकार ने एमसीडी में हंगामा करने की साजिश रची एवं आप को सरकार नहीं बनाने दी और अब उन्होंने एमसीडी बजट को चुपचाप पारित कर दिया है।

एमसीडी की चुनी हुई सरकार की जिम्मेदारी है कि वह बजट बनाकर अपने वादों को पूरा करे, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने वादों को पूरा करने से रोकने के लिए भाजपा ने धोखे से बजट पास करवा लिया। उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार के कहने पर अधिकारी बजट तैयार करेंगे तो आम आदमी पार्टी अपने वादों को कैसे पूरा करेगी? उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा धोखा है।

उन्होंने आरोप लगाया, पहले बीजेपी ने आप को परेशान करने के लिए दिल्ली में सीबीआई और उपराज्यपाल (एलजी) का इस्तेमाल किया था, उसी तरह अब प्रतिएक राज्यपाल अपनी राज्य सरकारों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आज, भाजपा ने एक बार फिर दिल्ली के नागरिकों को निराश करना शुरू कर दिया है। एमसीडी का बजट एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो इस बात का विस्तृत विवरण देता है कि चुनी हुई सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए कितना पैसा खर्च करने की उम्मीद करती है।

इसके बावजूद आम आदमी पार्टी से चुनाव हारने के बाद, बीजेपी ने अवैध रूप से एमसीडी के बजट को उन अधिकारियों के माध्यम से पारित किया है, जिनका उपयोग वह निगम को नियंत्रित करने के लिए करती है। यह वह स्तर है जिस पर बीजेपी सत्ता बनाए रखने के लिए गिर सकती है। अगर इसी तरह से एमसीडी को चलाना है तो फिर चुनाव कराने का क्या मतलब था?

मीडिया से बात करते हुए भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी के जिन नौकरशाहों ने बजट पारित किया है, उन्हें अगली बार एमसीडी चुनाव लड़ने के लिए कहा जाना चाहिए। यह दिल्ली की जनता के साथ धोखा है। आम आदमी पार्टी को एमसीडी चलाने के लिए लोगों ने चुना है, लेकिन बजट पास करने वाले लोग एमसीडी के नौकरशाह हैं, इसका क्या मतलब है?

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने दिल्ली के लोगों को धोखा देने और उनसे बदला लेने के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है क्योंकि वे एमसीडी में सत्ता से बाहर हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.