logo-image

लंदन में हो रही नीरव मोदी की जमानत पर सुनवाई, इधर हटाए गए जांच अधिकारी

सत्‍यव्रत अभी नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई के सिलसिले में लंदन गए हुए हैं.

Updated on: 29 Mar 2019, 05:23 PM

नई दिल्‍ली:

एक तरफ लंदन के वेस्‍ट मिंस्‍टर कोर्ट में नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है, वहीं इस मामले में जांच अधिकारी ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर सत्‍यव्रत कुमार को हटा दिया गया है. सत्‍यव्रत अभी नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई के सिलसिले में लंदन गए हुए हैं.

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में आज शुक्रवार को लंदन की वेस्‍ट मिंस्‍टर कोर्ट में बड़ी सुनवाई हो रही है. बेल मिलेगी या नीरव मोदी जेल में ही रहेगा, इस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. आज की सुनवाई में यह तय हो जाएगा. सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की संयुक्त टीम भी लंदन पहुंच गई है. ईडी के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर सत्‍यव्रत कुमार अभी केस के सिलसिले में लंदन में ही हैं और इधर उन्‍हें उनके पद से हटा दिया गया है.

सत्यव्रत कुमार शुरुआत से ही नीरव मोदी केस के जांच अधिकारी थे. वे विजय माल्या केस के भी जांच अधिकारी थे. सत्यव्रत कुमार के ट्रांसफर ऑर्डर में कहा गया है कि उनका कार्यकाल 5 साल का था, लेकिन एक्सटेंशन नहीं मिला है. उनका कार्यभार एडिशनल डायरेक्टर मुंबई को दिया गया है. ईडी के स्पेशल डायरेक्टर वेस्ट के सिग्नेचर हैं. उनके आर्डर पर ऑर्डर में ये भी लिखा है कि वो कोल ब्लॉक आवंटन से जुडे मामलों से अटैच रहेंगे. सत्यव्रत कुमार मुंबई में ज्वाइंट डायरेक्टर वन के पद पर थे.