logo-image

असम के पूर्व सीएम सोनोवाल नए जहाजरानी, आयुष मंत्री

असम के पूर्व सीएम सोनोवाल नए जहाजरानी, आयुष मंत्री

Updated on: 08 Jul 2021, 02:05 AM

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार में बुधवार को हुए फेरबदल के बाद असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को दो मंत्रालयों बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग और आयुष का प्रभार दिया गया है।

58 वर्षीय सोनोवाल 2016-21 से असम के मुख्यमंत्री थे, लेकिन पार्टी को सत्ता में लाने के बावजूद उनके पास दूसरा कार्यकाल नहीं था क्योंकि उन्होंने हिमंत बिस्वा सरमा के पक्ष में कदम रखा था।

वह दो बार विधायक और सांसद रहे हैं और उन्होंने पहली मोदी सरकार में कौशल विकास और उद्यमिता, और खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में भी काम किया है।

सोनोवाल ने ऐसे समय में नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय का कार्यभार संभाला है, जब भारत सड़कों पर दबाव कम करने और प्रमुख परिवहन जरूरतों के लिए एक वैकल्पिक प्रणाली प्रदान करने के लिए देश में जलमार्गों का एक व्यापक नौवहन नेटवर्क स्थापित करना चाहता है।

उन्हें देश के बड़े और छोटे बंदरगाहों के नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में भी काम करना होगा, जो भारत के व्यापार को मजबूत करने की कुंजी रखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.